गाजियाबाद : अपनों के साथ रहने की ख्वाहिश पूरी नहीं हुई तो बुजुर्ग ने फंदा लगाकर जान दी

गाजियाबाद। जिले में किराये के घर में रह रहे एक बुजुर्ग का संदिग्ध हालात में शव पंखे पर फंदे से लटका मिलने से हड़कंप मचा गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को बुजुर्ग के कमरे से एक डायरी भी मिली है जिसमें कुछ महत्वपूर्ण बातें बुजुर्ग द्वारा लिखी गई है। फिलहाल पुलिस की तफ्तीश जारी है। मामला जिले के लिंक रोड थाना क्षेत्र के झंडापुर इलाके का है।
पुलिस ने बताया की मूल रूप से चंपावत के रहने वाले बुजुर्ग ज्ञान सिंह साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र की एक कंपनी में जॉब करते थे। ज्ञान सिंह पिछले महीने ही झंडापुर में नागेंद्र शर्मा के मकान में किराए पर रहने के लिए आए थे। पूरे महीने ज्ञान सिंह अच्छे से उनके मकान में किराए पर रहे थे, लेकिन अचानक उन्होंने कमरे में ही पंखे पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। जब ज्ञान सिंह कमरे से बाहर नहीं निकले तब मकान मालिक नागेंद्र शर्मा ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद होने की वजह से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। तब नागेंद्र शर्मा ने लिंक रोड थाना पुलिस को सूचना देकर कमरे का दरवाजा तुड़वाया तो पता चला कि बुजुर्ग ज्ञान सिंह पंखे पर फांसी के फंदे पर लटके हुए हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
परिवार संग रहने की थी इच्छा
मामले में एसीपी रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया की जांच पड़ताल के दौरान बुजुर्ग के कमरे से एक डायरी भी मिली है। डायरी में पत्नी व बेटे के संग रहने की बुजुर्ग ज्ञान सिंह द्वारा इच्छा जाहिर की गई है। पुलिस ने यह भी बताया कि ज्ञान सिंह अपने पास मोबाइल फोन नहीं रखते थे और उनकी बेटी बेटा और पत्नी दिल्ली के शास्त्री पार्क में रहते हैं जब पुलिस ने उनके परिवार से संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने फर्जी नंबर बताकर कॉल काट दी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है जांच पुलिस का कहना की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Exit mobile version