गाजियाबाद : दुकान दिलाने के नाम पर छह लाख हड़पे, एफआईआर

गाजियाबाद। जिले में एक महिला से दुकान दिलाने के नाम पर 6 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी की घटना सामने आने के बाद महिला ने थाने में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की। आरोपी की उनकी एक परिचित महिला ने दुकान का फोटो दिखाकर सौदा किया था सौदा करने के बाद उनसे 6 लाख रुपये ले लिए गए। सौदा तय होने के बाद भी उन्हें दुकान नहीं मिली। तब महिला ने पुलिस से शिकायत की।
मोदीनगर इलाके के एक कॉलोनी की रहने वाली महिला का आरोप है कि उनकी एक परिचित महिला ने मेरठ जिले में दुकान दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी की है। उन्होंने बताया कि परिचित महिला ने उन्हें फोटो दिखाकर दुकान का सौदा तय किया था उन्होंने सौदा के अनुसार महिला को छह लाख ट्रांसफर कर दिए। काफी समय बीत गया लेकिन इसके बाद भी महिला को दुकान नहीं मिली ना ही कोई दस्तावेज मिला। तब महिला को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ तो महिला ने अपनी रकम वापस मांगी। रकम वापस देने के नाम पर महिला ने एक चेक दे दिया जो बाउंस हो गया। उसके बाद महिला ने थाने में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।
पुलिस ने शुरू की जांच
एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। महिला ने किस महिला के खाते में दुकान खरीदने के लिए रकम ट्रांसफर की है यह भी जांच की जा रही है। एसीपी ने यह भी बताया कि महिला अपने पति से अलग मायके में पिता के पास रह रही है। फिलहाल पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।
Exit mobile version