अनंत की शादी में पहनने को नीता अंबानी ने खरीदी 10 लाख की साड़ी

वाराणसी। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी के लिए वाराणसी से खरीदारी की। खुद के लिए सोना-चांदी से बनी 10 लाख कीमत की कोनिया ट्रेंड की लाख-बूटी साड़ी खरीदी। परिवार और रिश्वेतदारों के लिए भी 100 साड़ी का ऑर्डर दिया।
नीता अंबानी सोमवार को वाराणसी पहुंचीं। बाबा विश्वनाथ और माता विशालाक्षी को बेटे अनंत अंबानी की 12 जुलाई को शादी का निमंत्रण दिया। देर रात काशी के बुनकरों से मुलाकात की। होटल में स्टॉल लगवाकर काशी के बुनकरों की डिजाइन की गई साड़ियों को देखा। काशी के स्टेट अवार्डी आर्टिजन अमरेश कुशवाहा नीता अंबानी को दिखाने के लिए 60 साड़ी लेकर गए थे। नीता अंबानी को कोनिया ट्रेंड की लाख-बूटी साड़ी काफी पसंद आई। उन्होंने अमरेश से इसकी खासियत पूछी।
ये है साड़ी की खूबी
अमरेश ने बताया- नीता अंबानी के सामने हम 60 साड़ी लेकर गए थे। उसमें से एक लाल रंग की लाख बूटी साड़ी उन्हें काफी पसंद आयी। वो ट्रेडिशनल कोनिया की साड़ी है। उस साड़ी पर रियल जरी का काम हुआ है। इसमें सोने के तार, बेस कटान थ्रेड का काम है, जिस पर सिल्वर की कोटिंग की गई है। नीता अंबानी ने हमसे पूछा कि ये कैसे बनी है? हमने बताया- इसको 2.5 महीने में 2 लोगों ने मिलकर बनाया है। ये बेंगलुरु सिल्क से बनी है। इसमें 600 ग्राम जरी (गोटा-टिकी) वर्क है, इसमें 400 ग्राम सोने-चांदी की तारों का इस्तेमाल हुआ है। 3 लाख की लागत से तैयार होने वाली ये खास साड़ी मार्केट में 10 लाख तक बिकती है।
Exit mobile version