सीवरेज सिस्टम की सफाई करने उतरे तीन कर्मचारियों की मौत, कंपनी पर केस

ग्रेटर नोएडा। सीवरेज सिस्टम की सफाई करने उतरे तीन कर्मचारियों की अंदर मौत हो गई। तीनों पॉली एल्युमीनियम क्लोराइड लेकर प्लांट में उतरे थे। टैंक के अंदर दम घुटने से तीनों की मौत की आशंका जताई जा रही है। इनकी पहचान दनकौर के गांव हतेवा निवासी मोहित, कानपुर देहात के गणेशगंज निवासी हरि गोविंद और मथुरा के थाना बरसाना निवासी अंकित के रूप में हुई है। परिजनों की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने कंपनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही है।
पुलिस के मुताबिक कोफोर्ज कंपनी परिसर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट है। कंपनी के मेंटनेंस विभाग में मोहित, हरि गोविंद और अंकित काम करते थे। सोमवार सुबह वह ड्यूटी पर पहुंचे थे। दोपहर में हुई बारिश के बाद कंपनी के एसटीपी में पानी भर गया। ओवरफ्लो होने पर तीनों कर्मियों को बुलाकर प्लांट के वाटर टैंक से सीवर साफ करने को कहा गया। सोमवार देर शाम तीनों कर्मचारी पॉली एल्युमीनियम क्लोराइड लेकर प्लांट में उतरे। कर्मचारियों के मुताबिक पानी के संपंर्क में आते ही केमिकल से गैस बनने लगी। प्लांट में अंदर तीनों कर्मचारियों बेहोश हो गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद से उन्हें बाहर निकालकर राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) ले जाया गया। यहां पर डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिजन परिजन जिम्स पहुंच गए हैं। मृतक के परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।
विधिक कार्रवाई जारी
एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि कंपनी में हुए हादसे में तीन कर्मियों की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों और फायर बिग्रेड कर्मियों ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के वाटर टैंक से तीन कर्मचारियों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। घटना में कंपनी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।
Exit mobile version