अनशन पर बैठीं आतिशी की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराई गईं

नई दिल्ली। राजधानी में जल संकट को लेकर 21 जून से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी दिल्ली सरकार की जल मंत्री व आम आदमी पार्टी नेत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतिशी ने हरियाणा सरकार द्वारा दिल्ली के हिस्से का पानी न देने का आरोप लगाते हुए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। राजधानी के कई इलाकों में अभी भी जल संकट है यहां टैंकर से पेयजल आपूर्ति की जा रही है। ताकि लोगों को गर्मी के मौसम में समस्याओं का सामना न करना पड़े।
जल मंत्री की तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि रात से ही अतिशी ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल दिया तो शुगर लेवल 46 निकला था। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो लेवल 36 निकला। डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे। मंत्री सौरभ ने बताया 24-25 जून की रात तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह व पार्टी कार्यकर्ता आतिशी को देर रात लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल लेकर पहुंचे जहां आतिशी का इलाज चल रहा है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही अतिथि के स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानकारी मिल पाएगी। उधर आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि आतिशी का ब्लड शुगर लेवल 43 तक तक पहुंच गया है। उनकी तबीयत बिगड़ गई है। डॉक्टरों ने कहा कि अगर उन्हें अस्तपाल में भर्ती नहीं कराया गया तो हालत और बिगड़ सकती है। आतिशी ने पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खाया है। उनका शुगर लेवल गिर गया है, कीटोन बढ़ रहा है और ब्लड प्रेशर कम हो रहा है।
जारी रहेगा अनशन
सांसद संजय सिंह ने कहा कि हमारी मंत्री आतिशी अपने लिए नहीं लड़ रही हैं, वह दिल्ली के लोगों के लिए, पानी के लिए लड़ रही हैं। जल मंत्री आतिशी का कहना है कि स्वास्थ्य चाहे कितना भी बिगड़ जाए, लेकिन अनशन का उनका संकल्प दृढ़ है। जब तक दिल्ली को अतिरिक्त पानी नहीं मिलता, तब तक अनशन जारी रहेगा।
Exit mobile version