गाजियाबाद : अब मोबाइल हैक कर खाते से रकम निकाल रहे साइबर ठग

गाजियाबाद। साइबर ठगों ने अब लोगों के मोबाइल सेट हैक कर ठगी शुरू कर दी है। ऐसे मामले सामने आने लगे हैं। जहां शातिरों ने मोदीनगर के सूरत सिटी निवासी विकास त्यागी का मोबाइल हैक कर 2.47 लाख का बिजली का बिल का भुगतान कर दिया। वहीं मोरटी निवासी वकील सुधीर त्यागी और मोदीनगर के ऋषभ विहार कॉलोनी निवासी युवक से 10 लाख ठगे हैं।
विकास ने पुलिस को बताया कि उनके मोबाइल पर 19 जून को वाहन का चालान होने का व्हाट्सएप पर मैसेज प्राप्त हुआ। जैसे ही उन्होंने मैसेज में दिया लिंक खोला तो मोबाइल हैक गया। उन्होंने सामान्य समस्या समझकर मोबाइल रख दिया। कुछ देर बाद जब उन्होंने देखा तो उनके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड से बिजली केे बिल जमा होने के मैसेज आए थे।
विकास ने बताया कि शातिरों ने महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब और बिहार में बिजली का बिल क्रेडिट कार्ड से जमा कर दिया। इसमें सबसे ज्यादा 1.98 लाख रुपये साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के खाते में जमा किए गए हैं। मामले की शिकायत उन्होंने साइबर थाने में दी। एडीसीपी सिच्चदानंद ने बताया कि कई राज्यों में बिजली बिल भुगतान होने से लग रहा है कि साइबर ठगों का कई राज्यों में नेटवर्क फैला हुआ है। प्रकरण की जांच के लिए अलग से टीम का गठन किया गया है।
दो खातों से निकल गए हजारों रुपये
मोरटी निवासी वकील सुधीर त्यागी ने बताया कि उनका खाता दो बैंकों में है। जब वह बैंक गए तो पता चला कि उनके डेबिट कार्ड से तीन बार में 18 हजार और दूसरे बैंक के खाते से पांच बार में 32,300 रुपये निकल गए। जबकि, उनके डेबिट कार्ड उनके पास थे। मामले में उन्होंने साइबर थाने के अलावा बैंक के मुख्यालय में भी शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि इस तरह की घटना में बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत भी हो सकती है।
Exit mobile version