गाजियाबाद : हिंडन नहर में कूदी युवती की तलाश में फिर उतरी एनडीआरएफ

गाजियाबाद। युवती ने हिंडन नहर में छलांग लगा दी। मामले की जानकारी पर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उसकी तलाश शुरू कराई। बाद में एनडीआरएफ भी बुलाई गई लेकिन देर रात तक युवती का कोई पता नहीं लग सका था। जबकि शनिवार से पुन: उसकी तलाश में अभियान शुरू कर दिया गया है।
पुलिस के मुताबिक वैशाली सेक्टर-4 में रहने वाले अमर सिंह चौकीदार हैं। उनकी पत्नी घरेलू सहायिका हैं। परिवार में तीन बेटे और तीन बेटी हैं। सुबह साढ़े आठ बजे पूजा की किसी बात को लेकर भाई से बहस हो गई, जिससे वह गुस्सा हो गई। बाद में भाई रिक्शा चलाने चला गया, लेकिन पूजा बिना किसी को बताए घर से निकल गई। वह वैशाली सेक्टर-5 और 6 की पुलिया पर पहुंची। एलिवेटेड के नीचे सीमेंट की दीवार पर चढ़ने के बाद चप्पल उतारी और अचानक रोते हुए हिंडन नहर में छलांग लगा दी। वहां मौजूद बच्चे ने पुलिस को सूचना दी। इस बीच वैशाली चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और छह गोताखोरों को बुलाकर पूजा की तलाश में लग गए। दोपहर साढ़े 12 बजे तक उसका कुछ पता नहीं चला। इस बीच पुलिस ने एनडीआरएफ को भी सूचना दे दी। डेढ़ बजे एनडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची और नाव में बैठकर पंपिंग मशीन से नहर के पानी को ऊपर उठाया, ताकि नीचे फंसा व्यक्ति ऊपर आ जाए पर टीम को सफलता नहीं मिली। टीम ने करीब 800 मीटर दूर यूपी गेट तक पूजा को तलाश किया। इस दौरान टीम को जलकुंभी से भी दिक्कत हुई। रात करीब आठ बजे अंधेरा होने पर एनडीआरएफ ने ऑपरेशन बंद कर दिया।
फिर शुरू किया अभियान
इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि युवती की तलाश के लिए शनिवार सुबह आठ बजे से फिर से अभियान चलेगा। कोशिश है कि उसे बरामद कर लिया जाए। परिवार वालों से भी पूछताछ की गई है। अन्य पहलुओं पर भी जांच जारी है।
Exit mobile version