गाजियाबाद : फ्लैट दिलाने के नाम पर डेढ़ करोड़ ठगे, भुक्तभोगी ने किया सुसाइड

गाजियाबाद। जीडीए का फ्लैट दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से शातिर ने डेढ़ करोड़ रुपये ठग लिए। ठगी का एहसास होने पर भुक्तभोगी ने फंदे पर लटककर जान दे दी। वहीं परिवार वालों ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
साहिबाबाद इलाके में रहने वाले धर्मपाल सिंह ने 29 मई को फंदे पर लटककर जान दे दी थी। बेटे विनोद ने पुलिस को बताया कि पिता धर्मपाल सिंह की शहीदनगर निवासी बृजेश सिंह से जान-पहचान थी। वह खुद को जीडीए का पदाधिकारी बताता था। एक जुलाई 2012 को बृजेश ने पिता को जीडीए से फ्लैट दिलाने का झांसा दिया। उसने सस्ते दाम में अलग-अलग जगह फ्लैट दिलाने की बात कही थी। परिवार की सहमति पर पिता ने 6 नवंबर 2012 से 13 अप्रैल 2024 तक कई बार में डेढ़ करोड़ रुपये दिए थे। आरोपी ने जल्द से जल्द फ्लैट दिलाने का आश्वासन दिया और कागजात लेकर अपने पास रख लिए। आरोप है कि समय बीतने के बावजूद आरोपी ने न फ्लैट दिलाया और न रकम वापस की। मई महीने में पिता ने बृजेश से रुपये मांगे तो उसने 28 मई की शाम पौने सात बजे पूरी रकम देने का भरोसा दिया।
रकम मांगी तो आरोपी ने की गालीगलौज
जब वह बृजेश के पास रुपये लेने पहुंचे तो आरोपी ने उनके साथ गालीगलौज करते हुए भगा दिया। इससे परेशान होकर रात में घर पहुंचे तो परिवार ने काफी समझाया लेकिन वह 29 मई को घर पर बिना बताए बाहर निकल गए। अगले दिन उन्हें सूचना मिली कि पिता ने आराधना सिनेमा के पास पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट मिला था। साहिबाबाद एसीपी रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि आरोपी बृजेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
Exit mobile version