गाजियाबाद : नगर निगम की टीम पर पत्थर फेंके, सुरक्षाकर्मियों ने भांजीं व्यापारियों पर लाठी, थाना घेरा

गाजियाबाद। पॉलीथिन बंद कराने के अभियान के तहत पालीथिन जब्त करने बाजार में पहुंची नगर निगम की प्रवर्तन दल की टीम की व्यापारियों से शुक्रवार को तीखी झड़प हो गई। इस दौरान वहां किसी ने पत्थर चलाया जो प्रवर्तन दल के सुरक्षाकर्मी को लग गया। सुरक्षाकर्मियों ने व्यापारियों पर हल्का बल प्रयोग किया तो वहां आक्रोश फैल गया। व्यापारियों ने बाजार बंद करके थाने का घेराव करते हुए पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।
मामला सिहानी गेट क्षेत्र की सब्जी मंडी का है। शुक्रवार को नगर निगम का प्रवर्तन दल मार्केट में आया। आरोप है कि एक दुकान से मेरी दुकान से उन्होंने करीब तीन किलो पॉलिथीन जब्त की। जबकि इसके बाद एक दुकानदार से 25 हजार रुपये बतौर जुर्माना मांगे। बाद में 10 हजार रुपये में सेटिंग हो गई। इसके बाद भी 10 हजार रुपये की रसीद काट दी। विरोध पर लाठीबाजी शुरू कर दी। इसके बाद व्यापारी एकत्र हो गए और आरोप लगाया कि टीम इस अभियान की आड़ में पैसा वसूल रही है और व्यापारियों से अभद्रता कर रही है। नोकझोंक के बीच ही किसी ने नगर निगम की टीम पर पत्थर बरसा दिए। एक पत्थर प्रवर्तन दल के सुरक्षाकर्मी को लगा और उसके सिर से खून बहने लगा। जिसके बाद प्रवर्तन दल ने लाठियां फटकारनी शुरू कर दी।
कई व्यापारियों को आई चोट
लाठीचार्ज में आधा दर्जन से अधिक व्यापारियों को चोट आई है। इस घटना के बाद सब्जी मंडी के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं और सिहानी गेट थाने पर पहुंच गए। इधर, प्रवर्तन दल के सदस्य भी थाने पर आ गए। अब दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पर तहरीर दी जा रही है। वहीं अफसर भीड़ को समझाने में लगे हुए हैं।
Exit mobile version