चोरों से फोन पर बतियाते थे दरोगा-सिपाही, डीसीपी ने किए सस्पेंड

नोएडा। सूरजपुर चौकी के दरोगा से लेकर सिपाही तक सभी चोरों से फोन पर बात किया करते थे। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों की यह पता था कि उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, बावजूद उनकी गिरफ्तारी से कतरा रहे थे। अधिकारियों को मामले की भनक लगी तो जांच कराई गई। जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर डीसीपी सेंट्रल ने सूरजपुर कस्बा चौकी के प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।
सस्पेंड हो चुके चौकी प्रभारी आलोक सिंह, हेड कांस्टेबल अश्वनी व सीमांत और सिपाही अरविंद के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है। शुरूआती जांच में चारों पुलिसकर्मियों की गतिविधियां संदिग्ध मिली हैं। सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र की कंपनी में लाखों रुपये की चोरी हुई थी। चोरी के आरोप में कस्बा चौकी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जबकि चोरी में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों तक पहुंची।
जांच में हुई पुष्टि
आला अधिकारियों की जांच में पता चला कि पुलिसकर्मी आरोपियों से फोन पर बात करते थे। कॉल डिटेल में इसकी पुष्टि हुई है। जिसके बाद डीसीपी सेंट्रल सुनीति ने सुरजपुर कस्बा चौकी प्रभारी आलोक सिंह, हेड कांस्टेबल अश्वनी व सीमांत और सिपाही अरविंद को निलंबित कर दिया।
Exit mobile version