महिला सिपाही बोली : गलत नजर से टकटकी लगाकर देखते हैं थानेदार, एसएसपी ने बनाई जांच टीम

बरेली। उत्तर प्रदेश के जिला बरेली में तैनात महिला कांस्टेबल ने अपने थानेदार पर लगातार गलत नजर से देखने का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है। एसएसपी ने सीओ के नेतृत्व में कमेटी बनाकर जांच शुरू कराई है।
मामला किला थाने का है। एक महिला सिपाही ने एसएसपी से शिकायत की। आरोप लगाया कि थाना प्रभारी मुझे गलत नजर से देखते हैं। सिपाही ने यह भी कहा कि मुझे ऐसा कई बार लगा। इसके बाद एसएसपी ने पूछा कि कभी ड्यूटी समय से करती हो तो सिपाही चुप्पी साध गई। एसएसपी ने एक कमेटी बनाई, इस कमेटी में सीओ मीरगंज दीपशिखा व अन्य अधिकारी हैं। जब महिला कॉन्स्टेबल की जांच हुई तो पता चला कि महिला सिपाही थाने में ड्यूटी नहीं करती वह ऑफिस में पोस्टिंग चाहती है। पहले भी यह सिपाही एक ऑफिस में पोस्टिंग पर रही है, यहां से अटैच होकर किला थाने भेजी गई थी। महिला सिपाही के पति भी दरोगा हैं, और एक मामले में मुकदमा दर्ज है। महिला सिपाही की 14 से 17 मई तक बैंक ड्यूटी लगाई थी। इसमें पांच दिन वह ड्यूटी पर ही नहीं पहुंची। थाने की अन्य महिला पुलिसकर्मियों के भी बयान दर्ज होने हैं, जिससे सच्चाई का पता चल सके। महिला सिपाही के आरोप और बयान अलग-अलग पाए गए हैं, जिससे वह खुद संदेह के घेरे में है।
थानेदार बोले आरोप निराधार
इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने बताया कि जो आरोप महिला सिपाही द्वारा लगाए गए हैं जांच में उनकी सच्चाई सामने आ जाएगी। महिला सिपाही ड्यूटी से गायब हुई तो जीडी में तस्करा डाल दिया। वह गलत तरह से आरोप लगा रही है, थाने में सीसीटीवी कैमरे हैं। महिला सिपाही के दरोगा पति पर भी मुकदमा चल रहा है।
Exit mobile version