गाजियाबाद : मुठभेड़ में दो लुटेरे पकड़े, एक को लगी गोली

गाजियाबाद। संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग के दौरान थाना निवाड़ी पुलिस व स्वाट टीम ग्रामीण की मुठभेड़ बदमाशों से हो गई। टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया, इनमें एक के पैर में गोली लगी है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों ही बदमाशों ने बीते दिनों नगला मूसा और शेरपुर गांव में चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया था। पुलिस गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों से पूछताछ कर रही है कि उन्होंने अब तक जिले में कितनी लूट व चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।
एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि स्वाट टीम ग्रामीण एवं थाना निवाड़ी पुलिस मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान पैदल दो संदिग्ध लोग आते दिखाई दिए तो पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया तो वह पुलिस को देखकर जंगल की ओर भागने लगे। जब पुलिस टीम ने भी जंगल की ओर भाग रहे दोनों संदिग्ध लोगों का पीछा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर जानलेवा नियम से फायरिंग कर दी। तब पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया जो मौके पर गिर पड़ा। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल हुए बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार करके अस्पताल में भर्ती कराया तो वहीं कुछ देर बाद ही दूसरे बदमाश को भी पुलिस ने जंगल से कांबिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया।
संभल व बरेली के हैं शातिर
एसीपी ने बताया कि इन दोनों बदमाशों द्वारा 3 जून को नगला मूसा में और 10 जून को शेरपुर में घरों में घुसकर चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। पूछताछ के दौरान गोली लगने से घायल हुए बदमाश ने अपना नाम वसीम जिला संभल उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया है। वसीम ने बताया कि वह मुरादनगर में ही झुग्गी झोपड़ी में रहता है। दूसरा बदमाश उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का रहने वाला सलमान है वह भी मुरादनगर में रहकर लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। एसीपी ने यह भी बताया कि इन दोनों बदमाशों पर 6 से अधिक मुकदमें लूट, चोरी राहजनी के दर्ज है।
Exit mobile version