गाजियाबाद : नौकरी का झांसा देकर युवती से लाखों की ठगी

गाजियाबाद। युवती को इंस्टाग्राम के माध्यम से डाटा एंट्री की नौकरी दिलवाने के नाम पर 2 लाख 17 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला कवि नगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम इलाके का है।

गोविंदपुरम की रहने वाली पूजा नाम की युवती ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनके पास इंस्टाग्राम पर एक लिंक आया था जिस पर उन्हें डाटा एंट्री करने की नौकरी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। जब पूजा ने इंस्टाग्राम पर मिले लिंक पर क्लिक किया तो पता चला कि उससे रुपए मांगे जा रहे हैं। जब उन्होंने जानकारी की तो बताया गया जो रकम अभी इन्वेस्ट कराई जाएगी वह कमीशन के साथ उन्हें वापस मिल जाएगी। इतना ही नहीं इसके बाद इंस्टाग्राम के माध्यम से ही साइबर अपराधियों ने पूजा को टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ दिया। और टेलीग्राम ग्रुप में पहले से भी कुछ लोग जुड़े हुए थे जहां पूजा को एक व्यक्ति ने डाटा एंट्री की नौकरी के बारे में जानकारी दी। जब पूजा को पूरी तरह से भरोसा हो गया तब उन्होंने 2 लाख 27 हजार रुपए साइबर अपराधियों के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

रकम फ्रीज करने की कोशिश
एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि ठगी गई रकम को फ्रीज करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने जिले के लोगों से अपील किया कि वह किसी भी तरह से किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट पर ज्यादा इनकम नौकरी लगवाने या तरह-तरह की प्रलोभन में आकर न फंसें।

Exit mobile version