महिलाओं ने गैंग बनाकर शुरू की चोरी, लोहे की रॉड-हथियार भी इनके पास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महिलाओं ने गैंग बनाकर चोरी की वारदातें शुरू कर दी हैं। लोहे की राॅड समेत धारदार हथियार लेकर घरों में घुसने वाला पांच सदस्यीय गैंग का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। फुटेज उस वक्त का है, जब ये गैंग चोरी कर रहा था। गैंग ने स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. संदीप गुलाटी के घर पर धावा बोला था।

मुकदमे के मुताबिक सात जून की देर रात पांच महिलाएं डॉ. संदीप के घर में घुस गईं। यहां रखे सोने-चांदी के जेवरात समेत कैश लेकर पैसे और जेवर लेकर फरार हो जाती हैं। डॉ. संदीप गुलाटी ने पुलिस को सीसीटीवी भी दिए हैं। इसमें पांचों महिलाएं दिखाई दे रही हैं। पुलिस ने 13 जून को फुटेज के आधार पर पांचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अभी किसी की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने इलाके में सतर्कता बढ़ा दी है। लोगों से अपील की गई है कि इलाके में जो भी संदिग्ध महिला या पुरुष दिखाई दे उसकी तुरंत पुलिस को जानकारी दें। ताकि इन चोरों को जल्द गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जा सके।

कूड़ा बीनने के बहाने रैकी
आशियाना थाना प्रभारी का कहना है कि महिलाओं की पहचान के लिए एक टीम गठित की गई है। अभी प्रारंभिक जांच में जो जानकारी आई है उससे ऐसा लग रहा है कि ये महिलाएं दिन में कबाड़ बीनने का काम करती हैं और रात में वारदात को अंजाम देती हैं। जिस घर में चोरी करनी होती है उसकी ये दो-तीन पहले से रेकी कर लेती हैं इसके बाद सभी घर पर प्रवेश करती हैं। फिलहाल अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Exit mobile version