आंध्रप्रदेश-ओडीशा से आ रहा चार करोड़ का गांजा पकड़ा, तीन तस्कर गिरफ्तार

नोएडा। पुलिस व क्राइम रिस्पांस टीम ने संयुक्त अभियान में गांजा तस्कर गैंग पकड़ा है। गैंग के तीन सदस्यों के पास से चार करोड़ का गांजा बरामद हुआ है। यह माल पूरे एनसीआर इलाके में तस्करी को लाया जा रहा था। खेप आंध्रप्रदेश व ओडिशा से मंगवाई गई थी लेकिन बीच रास्ते में पुलिस ने धरपकड़ कर ली।
कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस और क्राइम रिस्पांस टीम ने ट्रक में लदे कीटनाशक में छिपाकर लाए जा रहे आठ क्विंटल गांजा बरामद किया है। गिरोह के सरगना बिहार निवासी सुदामा चौधरी, आरा निवासी प्रवीण पासवान और नूहं निवासी अनिश को गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम ने ट्रक और करीब 60 लाख रुपये कीमत की कीटनाशक भी बरामद कर ली है। पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरान सेक्टर-62 गोल चक्कर से तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से सियाज कार भी बरामद हुई है। गिरोह का सरगना सुदामा चौधरी पहले भी एक्सप्रेस वे थाने से जेल जा चुका है। वह दो महीने पहले ही वह जेल से छूटा था। पुलिस पूछताछ में पता चलाौ कि सुदामा हर बार अलग अलग तरीके से गांजा तस्करी करता है। इस बार वह कीटनाशक दवाइयां ले जाने वाले वाहनों के जरिये गांजा ला रहा था।
40 हजार रुपये किलो है कीमत
नोएडा जोन के डीसीपी विद्यासागर मिश्र के मुताबिक आरोपी नशा बढ़ाने के लिए गांजे को कई माह तक सुखाते हैं। इसके पत्तों को सुखाकर बार-बार पलटा जाता है। साथ ही केमिकल मिलाकर पैक करते थे। बाजार में इसकी कीमत 40 हजार रुपये प्रति किलो है।
Exit mobile version