चांदनी चौक पर लगी भीषण सौ करोड़ से ज्यादा का नुकसान

नई दिल्ली। चांदनी चौक के कटरा मारवाड़ी इलाके में लगी आग में करोड़ों रुपए का कारोबारी को नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आज इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते आग ने दो इमारत को अपनी जद में ले लिया हालांकि अग्निशमन कर्मियों की पहल से आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन तब तक कई कारोबारियों का करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका था। घटनास्थल पर दमकल की 40 गाड़ियां तैनात थी।

उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय तोमर ने बताया कि हमें आग की सूचना मिली थी। फिलहाल हमारी 40 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। यह बहुत गंभीर आग है। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि कोई हताहत न हो, हमारी कोशिश है कि आग और न फैले। जिस इमारत में आग लगी थी वह इमारत गिर चुकी है। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग को चारों ओर से घेर लिया गया है, इसलिए यह आगे नहीं बढ़ सकती। चिंता की कोई बात नहीं है। मौके पर 40 दमकल गाड़ियां हैं, साथ ही 170-175 कर्मचारी मौजूद हैं। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

कई व्यापारी हुए तबाह
बताया जाता है कि स्मार्ट एरिया में लगभग 50 से 60 दुकान आग की चपेट में आई है। जिसकी वजह से यहां कारोबारियों को लगभग 100 करोड़ से ऊपर का नुकसान हुआ है। उधर आग लगने की घटना को लेकर नई सड़क ट्रैडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक महेंद्रू ने आग लगने से कई कारोबारी को बड़ा नुकसान हुआ है। कई कारोबारी तो आग लगने की वजह से पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। दूसरी मंजिल पर आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी गर्मी अधिक होने की वजह से आग लगातार बढ़ती गई और कारोबारी को नुकसान होता गया।

Exit mobile version