गाजियाबाद : निजी अस्पताल में बुजुर्ग की मौत, हंगामे के बाद आईसीयू सील

गाजियाबाद। जिले के एक निजी अस्पताल में एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं परिवार वालों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। मरीज के परिजनों के आरोपों के आधार पर अस्पताल के आईसीयू को स्वास्थ्य विभाग की ओर से सील कर दिया गया है और अस्पताल प्रबंधन को 5 दिन में सभी दस्तावेजों के साथ बयान दर्ज करने का समय दिया गया है। उधर अस्पताल का आईसीयू सील होने से अन्य अस्पताल संचालकों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

उप मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनवर अंसारी ने परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपी को लेकर बताया कि जिले के प्रताप विहार के रहने वाले बंसीलाल नाम के एक बुजुर्ग हार्ट की प्रॉब्लम से ग्रसित थे। जिन्हें परिवार के लोगों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां उन्हें अस्पताल प्रबंधन ने आईसीयू में भर्ती किया था जहां इलाज के दौरान बंसीलाल की मौत हो गई। इसके बाद बंसीलाल के परिवार वालों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कांटा। हंगामा की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर अनवर के साथ मौके पर पहुंची जहां लापरवाही मिलने पर आईसीयू को सील कर दिया गया है और अस्पताल प्रबंधन को 5 दिन में अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए गए हैं।

बिना मानक के चल रहे कई अस्पताल
डॉ अनवर अंसारी ने बताया कि यह भी जांच की जा रही है कि यह अस्पताल मानकों को के आधार पर चल रहा था या बिना मानकों के संचालित था। फिलहाल यह देखने वाली बात होगी कि अस्पताल प्रबंधन स्वास्थ्य विभाग के समक्ष अपना पक्ष कितने दिनों में रखता है। आपको बता दे कि इसी तरह जिले में कई ऐसे अस्पताल है जो स्वास्थ्य विभाग के मानकों को दरकिनार करके संचालित किया जा रहे हैं। ऐसे अस्पतालों में मरीजों के साथ उनकी जान से खिलवाड़ होता है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग हंगामा होने या आरोप लगने के बाद ही कार्रवाई करता है।

Exit mobile version