गाजियाबाद के लोगों ने अतुल को चुना सांसद, कांग्रेस प्रत्याशी को फिर नकारा

गाजियाबाद। लोकसभा सीट पर लगातार चौथी बार बीजेपी का परचम लहराया है। यहां के उम्मीदवार व सदर विधायक अतुल गर्ग ने 3.36 लाख वोट से जीत दर्ज की है। उनके सामने कांग्रेस की डॉली शर्मा प्रतिद्वंदी थीं। बीएसपी के नंदकिशोर पुंडीर तीसरे नंबर पर रहे। उनकी जमानत तक जब्त हो गई है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई मतगणना में अतुल गर्ग को 8,54,170 तो डाॅली शर्मा को 5,17,205 वोट मिले। जबकि नंद किशोर पुण्डीर 79,525 वोट पर ही सिमट गए। ऐसे में अतुल की जीत का अंतर 3,36,965 रहा।

गोविंदपुरम अनाज मंडी में मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई वोटों की गिनती में पहले ही चरण में अतुल गर्ग ने बढ़त बना ली। इसके बाद उन्होंने पलटकर नहीं देखा। कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में डॉली शर्मा उनका पीछा करती दिखीं लेकिन हर राउंड में उनका ग्राफ गिरता गया। नतीजतन संसदीय चुनाव में उन्हें दूसरी बार शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। जबकि जनता ने अतुल को अपना सांसद चुन लिया।

अब उपचुनाव की बारी
चूंकि अतुल गर्ग अब सांसद हो गए हैं। ऐसे में सदर विधानसभा खाली हो गई है। नतीजतन यहां उपचुनाव कराया जाएगा। फिलहाल उपचुनाव के दावेदार किसी दल से सामने नहीं आए हैं। इसको लेकर भाजपाई मंथन के बाद किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। फिलहाल भाजपा खेमा जीत के जश्न में डूबा हुआ है।

Exit mobile version