गाजियाबाद: युवती का धर्म परिवर्तन करने वाला 25 हजार का इनामी मौलाना गिरफ्तार

गाजियाबाद। जिले में एक युवती का धर्म परिवर्तन करने के मामले में पुलिस ने फरार चल रहे 25000 के इनामी मौलाना को गिरफ्तार किया है। दरअसल 16 अप्रैल को एक युवती ने थाने में दिए शिकायती पत्र में बताएं कि वह अपनी महिला मित्र के घर गई थी। वहां उसकी मित्र के भाई ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसे ब्लैकमेल करने की धमकी दी। इसके बाद आरोपी ने अपने रिश्तेदार मौलाना से मिलकर युवती का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कर ली। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया था जबकि मौलाना फरार हो गया था।

एसीपी भास्कर शर्मा का कहना है की युवती द्वारा थाने में दिए गए शिकायती पत्र के आधार पता चला कि युवती और उसकी एक महिला मित्र एक फैक्ट्री में काम करती थी। एक दिन जब उसकी महिला मित्र फैक्ट्री नहीं पहुंची तो युवती उन्हें देखना उसके घर पहुंची,लेकिन वह वहां नहीं थी और घर पर उसकी मित्र का भाई अमान था। अमन ने युवती के साथ दुष्कर्म किया और उसे ब्लैकमेल करने लगा इतना ही नहीं वह युवती को लेकर अमरोहा पहुंच गया। जहां उसने अपने रिश्तेदार मौलाना की मदद से युवती का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कर ली। युवती कुछ दिन बाद आरोपी के घर से भाग आई और पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और युवक अमान को गिरफ्तार कर लिया। जबकि धर्म परिवर्तन करने वाला मौलाना शाने आलम को फरार हो गया था।

नाम भी बदला गया था
जिस पर पुलिस ने ₹25000 का इनाम घोषित किया था। इसके बाद पुलिस ने मौलाना को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार मौलाना शाने आलम बताया गया कि अमान गाजियाबाद मेरी रिश्तेदारी में लगता है। अमान एक हिन्दू लड़की को लेकर आया था और निकाह कराने के लिए कहा तो मैंने रिश्तेदारी की वजह से उस हिन्दू लड़की का अमान के साथ निकाह कराकर धर्म परिवर्तन करा दिया था और उसका नाम भी परिवर्तित करा दिया था।

Exit mobile version