गाजियाबाद : मुठभेड़ में दो लुटेरे पकड़े, दोनों की टांग में लगी गोली

गाजियाबाद। जिले की थाना टीला मोड़ पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से 6500, दो तमंचे,कारतूस व एक बाइक बरामद की है। पुलिस गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि यह दोनों बदमाश जिले के अलग-अलग इलाकों में लगातार लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। आज भी लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे तब तक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सहायक पुलिस आयुक्त शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि थाना टीला मोड़ पुलिस कैट एंड सोसायटी के सामने संदिग्ध व्यक्ति एवं संघन बाइक चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान भोलापुर लोनी रोड पर लोन की ओर से एक बाइक पर सवार दो संदिग्ध लोग आते दिखाई दिए। पुलिस ने जब बाइक सवार दोनों लोगों को रोकने का प्रयास किया तो दोनों बाइक सवार बाइक मोड़कर कच्चे रास्ते से भागने का प्रयास करने लगे। बाइक सवार दोनों लोगों का जब पुलिस टीम ने पीछा किया तो उनकी बाइक गड्ढे की वजह से की जमीन पर गिर गई। इसके बाद दोनों लोगों ने पुलिस टीम पर जानलेवा नियत से फायरिंग कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें दोनों बदमाशों के पैर में गोली लग गई। जिसकी वजह से वह जमीन पर गिर पड़े और उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

दर्जनों मुकदमे में हैं दर्ज
सहायक पुलिस आयुक्त शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए दोनों बदमाशों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराकर पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम सलीम और सलमान बताया। पुलिस ने सलीम और सलमान के पास से दो तमंचे कारतूस और घटना में इस्तेमाल की जाने वाली बाइक भी बरामद की है। पुलिस की पूछताछ में यह भी पता चला है कि सलीम पर लूट चोरी डकैती जैसी घटनाओं के करीब 34 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं जबकि सलमान पर पांच मामले दर्ज बताई जा रहे हैं। पुलिस टीम दोनों बदमाशों से यह भी पूछताछ कर रही है कि उन्होंने जिले में कहां-कहां और किन-किन लोगों के साथ लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

Exit mobile version