गाजियाबाद : खुद के अपहरण की कहानी रचकर परिजनों से मांगे पांच लाख

गाजियाबाद। जिले में सीए की पढ़ाई करने वाले एक छात्र ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रचकर अपने परिवार वालों से मोबाइल पर एसएमएस भेजकर 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर जानकारी जुटाई तो पता चला कि छात्र दिल्ली के एक होटल में है। जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पूछताछ की तो पता चला छात्र अभिषेक ने एक लाख रुपये खो जाने पर घर वालों की डांट से बचने के लिए इस तरह की कहानी रची थी। अभिषेक ने पुलिस को यह भी बताया था कि शेयर बाजार में इन्वेस्ट करने के लिए उसने अपने दादा से रकम ली थी जो कहीं खो गई थी।

पुलिस ने बताया कि राजपुर के रहने वाला अभिषेक नाम का एक युवक सीए का छात्र है। अभिषेक ने शेयर बाजार में इन्वेस्ट करने के लिए अपने दादा से ₹100000 लिए थे। वो रकम कहीं गुम हो गई। इसके बाद अभिषेक ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी बनाते हुए अपने पिता अरुण कुमार के मोबाइल पर एसएमएस भेजकर पांच लाख की फिरौती मांगी। रुपए खो जाने की वजह से वह डर गया घर पर पता चलेगया तो उसकी डांट पड़ेगी। जिसकी वजह से उसने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी। मामले में एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि सीए का छात्र अभिषेक घर से छोले कुलचे लेने की बात कह कर निकाला था, लेकिन वह छोले कुलचे लेकर घर वापस नहीं लौटा और मेट्रो से दिल्ली चला गया। दिल्ली के पहाड़गंज जिला के में उसने होटल में कमरा लिया और अपने पिता और बुआ के फोन पर अपने ही नंबर से अपहरण कर फिरौती का मैसेज भेज दिया। जिस पर घर वाले डर गए। घर वालों ने तत्काल संबंधित थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तुरंत जांच पड़ताल की और मोबाइल नंबर की लोकेशन निकाल तो लोकेशन दिल्ली के एक होटल में मिली। जहां से पुलिस ने छापेमारी के दौरान अभिषेक को हिरासत में ले लिया।

अब छात्र पर लिखा जाएगा केस
एसीपी ने यह भी बताया कि अभिषेक ने घर वालों को बताया कि डायमंड फ्लाईओवर के पास से उसका अपहरण किया गया है। उन्होंने बताया कि सीए के छात्र अभिषेक को यह उम्मीद नहीं थी कि पुलिस तत्काल मुकदमा दर्ज कर लोकेशन निकाल कर उसके होटल में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लेगी। वह समझ रहा था कि उसके घर वाले आसानी से ₹500000 की फिरौती दे देंगे। उधर अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रचने वाले छात्र के अपहरण का मुकदमा पुलिस ने खारिज कर दिया है अब पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर छात्र पर केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

Exit mobile version