गाजियाबाद : पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा चेन स्नेचर, गोली लगने से घायल हुआ

गाजियाबाद। थाना साहिबाबाद पुलिस व स्वाट टीम ट्रांस हिंडन जोन और बाइक सवार बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में बाइक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल स्नैचर को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने स्नैचर के पास से 3 चेन बरामद हुई हैं जो उसने लूटी थीं। तमंचा कारतूस व चोरी की बाइक भी बरामद की है। गिरफ्तार स्नैचर अपने साथियों के साथ मिलकर एनसीआर इलाके में चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देता था।

साहिबाबाद एसीपी ने बताया कि थाना साहिबाबाद पुलिस व स्वाट टीम ट्रांस हिंडन जोन द्वारा रेलवे रोड इलाके में संघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान एक बाइक पर सवार संदिग्ध व्यक्ति आता दिखाई दिया। तब पुलिस ने उसे बाइक रोकने का इशारा किया, लेकिन बाइक सवार पुलिस को देखकर स्टेशन की ओर भागने लगा। जिस पर पुलिस की दोनों टीमों ने बाइक सवार का पीछा कर घेराबंदी की तो बाइक सवार ने पुलिस पर जानलेवा नियत से फायरिंग करना शुरू कर दी। जिसमें कई पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। उधर पुलिस ने भी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की जिसमें बाइक सवार के पैर में गोली लग गई और वह मौके पर गिर पड़ा। जिसे पुलिस की दोनों टीमों ने गिरफ्तार कर लिया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

चेन बेचने को निकला था लुटेरा
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार बाइक सवार बदमाश ने बताया कि वह दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके का रहने वाला फैजान है। फैजान ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर एनसीआर इलाके में चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। आज फैजान लूटी गई तीन पीली धातु चेन को ठिकाने लगाने जा रहा था। तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया। फैजान ने यह भी बताया था कि वह व उसके साथी चेन लूट की वारदात को चोरी की बाइकों से अंजाम देते थे और फरार हो जाते थे। फिहलाल पुलिस फैजान के अन्य साथियों के बारे में उसे जानकारी जुटा रही है ताकि उन्हें भी गिरफ्तार किया जा। एसीपी फैजान के आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी पुलिस इकट्ठा कर रही है।

Exit mobile version