गाजियाबाद : बैंक अकाउंट ट्रांसफर के बहाने 5.49 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में ठगी का मामला सामने आया है। यहां एक रिटायर्ड महिला टीचर का बैंक अकाउंट ट्रांसफर करने के बहाने ठगों ने 5.49 लाख रुपए की ठगी कर ली । ठगी की घटना की जानकारी मिलने के बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत कर कार्यवाही की गुहार लगाई है। पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। उधर पीड़िता के खाते से रकम निकाले जाने से पूरा परिवार परेशान है।

जिले के इंदिरापुरम के रहने वाली रिटायर्ड टीचर कैलाश डबास ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनका बैंक अकाउंट दिल्ली के नागरिक सहकारी बैंक में है। मैं अपना अकाउंट गाजियाबाद की एसबीआई शाखा में ट्रांसफर करना चाहती थी। अकाउंट ट्रांसफर करने की जानकारी लेने के लिए उन्होंने इंटरनेट से नंबर निकाल कर कॉल की और पूरी जानकारी बताई। उन्होंने बताया कि उन्हें फोन कॉल पर ही उनका बैंक का अकाउंट ट्रांसफर करने का भरोसा देकर उनके अकाउंट की सारी डिटेल ले ली और उनके खाते अकाउंट से 5.49 लाख रुपए निकल लिए। रिटायर्ड टीचर कैलाश डबास को जब अपने खाते से रकम निकालने और ठगी जानकारी हुई तो उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज करके मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।

खातों की खंगाली जा रही डिटेल
ठगी का शिकार हुई रिटायर्ड महिला टीचर की शिकायत पर एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया। महिला की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच पड़ताल की जा रही है। महिला टीचर के अकाउंट से किस अकाउंट में रुपए ट्रांसफर किए गए हैं इसकी भी पड़ताल की जा रही है, और बैंक के अधिकारियों से भी संपर्क कर जानकारी जुटा जा रहे हैं।

Exit mobile version