एटीएम कार्ड बदलकर खाते खंगालने वाला शातिर गिरफ्तार, 25 नकली कार्ड बरामद

गाजियाबाद। एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से ठगी करने वाला शातिर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से 25 फर्जी एटीएम कार्ड समेत चोरी की बाइक व मोबाइल सेट मिला है। एटीएम केबिन के आसपास एक्टिव रहकर वह लोगों की मदद के बहाने कार्ड बदलकर उससे रुपये निकालता था।

गिरफ्तारी की कार्रवाई शालीमार गार्डन थाना पुलिस ने की है। एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर खाते से रुपये निकालने के मामले सामने आ रहे थे। शालीमार गार्डन थाने पर 12 दिसंबर को एक व्यक्ति ने शिकायत देकर उनके खाते से करीब 1 लाख 30 हजार रुपये निकलने की शिकायत दी थी। 5 जुलाई को पीड़ित ने उनके खाते से 1 लाख 19 हजार 500 रुपये, 20 मार्च को एक व्यक्ति ने बताया कि ठगों ने उनके खाते से करीब 20 हजार रुपये निकाल लिए और 25 अप्रैल को एक पीड़ित ने दी शिकायत में बताया कि उनके खाते से करीब 68,000 रुपये निकाल लिए हैं। सभी पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया था। टीम ने बुधवार को मुखबिर की सूचना पर एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले मोहम्मद उमर निवासी मौलाना आजाद कॉलोनी बेहटा हाजीपुर को ताहिरपुर कट से गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे करता था ठगी
पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि उसके निशाने पर अधिकांशत: बुजुर्ग लोग रहते थे। बुजुर्गों के पीछे वह केबिन में घुसकर लाइन में लग जाता था। उन्हें ट्रांजक्शन में दिक्कत होने पर उनकी मदद के बहाने कार्ड लेता और पिन पूछताछ रकम निकालकर दे देता था। जबकि इसी बीच कार्ड बदल लेता था। बाद में उस कार्ड के जरिये खाता खाली कर देता था।

Exit mobile version