गाजियाबाद : लोन भुगतान के बहाने 5.59 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक व्यक्ति से लोन का भुगतान कराने के बहाने लाखों रुपए की ठगी हो गई। ठगी की घटना पता चलने पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायतकर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले जांच शुरू शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसने लोन का भुगतान करने के लिए इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर निकाल कर बात की थी। साइबर अपराधियों ने पीड़ित से रकम ठग ली और एनओसी देने के नाम पर भी लाखों रुपए मांग लिए। पूरे प्रकरण में साइबर थाना पुलिस जांच कर रही है।

शहर के केशवनगर लोनी के रहने वाले विनोद कुमार साइबर थाने में दिए शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने लोडिंग कार्ड से साढ़े सात लाख रुपए लोन लिया था। वह लोन की किश्त भी लगातार भर रहे थे,लेकिन उन्होंने ने लोन का एक साथ भुगतान करने के लिए ऑनलाइन कस्टमर केयर से नम्बर निकाल कर कॉल की। कॉल करने के कुछ देर बाद अंजान नम्बर से फोन कॉल आई थी। फोन कॉल पर उन्हें ऑनलाइन लोन का पूरा भुगतान करके क्लोज करने की बात बताई गई। इसके बाद उन्हें इस नंबर से एक बैंक का अकाउंट नंबर भेजा गया जिसमें उनसे लोन का भुगतान करने के नाम पर 5.59 लाख रुपए खाते में ट्रांसफर करा लिए। विनोद ने बताया कि इतना ही नहीं साइबर अपराधियों ने एनओसी लेने के नाम पर भी 100000 से अधिक रुपए की ठगी कर ली।

फ्रीज होगा अकाउंट
मामले में एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि वीडियो द्वारा दिए गए शिकायती पत्र के आधार पर साइबर थाने में मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। शिकायतकर्ता द्वारा किस खाते में रकम ट्रांसफर कर पैसे भेजे गए हैं। इसकी भी पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि खाता नंबर के आधार पर बैंक से संपर्क कर खाते को फ्रीज करने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version