ससुरालियों से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या

नोएडा। जिले में लव मैरिज करने वाले एक युवक ने ससुराल से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की जानकारी परिवार के लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। युवक के परिवार वालों ने बताया कि उनके बेटे ने गांव की ही एक युवती से लव मैरिज की थी। जिसके बाद से उसके परिवार वाले उनके बेटे को लगातार परेशान कर रहे थे। मामला जिले के थाना सूरजपुर के गुलिस्तानपुर का है।

दरअसल बुलंदशहर के थाना पहासू के गांव पढ़ा के रहने वाले मनीष मार्च 2024 में गांव की ही रहने वाली आस्था नाम की युवती से लव मैरिज की थी। जिसकी वजह से मनीष और आस्था से आस्था के घर वाले नाराज थे और लगातार दोनों को धमकियां भी दे रहे थे। जिसकी वजह से मनीष आस्था को लेकर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र के गुलिस्तानपुर में किराए के मकान में रहने लगा। मनीष के पिता कैलाश चंद्र का आरोप है कि उसके बाद भी उसके ससुराल वाले लगातार उसे प्रताड़ित कर रहे थे और धमकियां दे रहे थे। जिसकी वजह से मनीष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मनीष के पिता कैलाश चंद्र की शिकायत के आधार पर आस्था के घर वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच प्रताप शुरू कर दी है।

आए दिन देते थे धमकी
पुलिस ने बताया कि शिकायती पत्र में मनीष के पिता कैलाश चंद्र ने बताया कि आस्था के पिता राजेश कुमार, चाचा दीपक राघव, टिंकल उर्फ विकास कुमार आदि अन्य लोग मनीष को आए दिन डराते धमकाते रहते थे। लगातार धमकी मिलने की बात मनीष और आस्था ने उन्हें बताई थी। उन्होंने आस्था के घर वालों को समझने का प्रयास भी किया था, लेकिन वह नहीं माने और लगातार प्रताड़ित करते। मामले में पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि कैलाश चंद्र की शिकायत के आधार पर आस्था के पिता राजेश कुमार, चाचा दीपक राघव, टिंकल उर्फ विकास कुमार, बिट्टू के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version