गाजियाबाद : विनय त्यागी हत्याकांड में शामिल 50 हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद। टाटा स्टील के नेशनल बिजनेस हेड विवेक त्यागी की लूट के दौरान हुई हत्या की घटना में शामिल एक और बदमाश को कौशांबी थाना पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाश आमिर गोली लगने से घायल हो गया है। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया। घायल आमिर ने बताया उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर विवेक त्यागी की लूट के दौरान चाकू से गोदकर हत्या की थी। पुलिस आमिर के तीन साथियों अक्की उर्फ दक्ष, युग और लवकुश पहले ही मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर चुकी। आमिर फरार हो गया था। जिसकी वजह से उसे पर 50000 का इनाम घोषित किया गया था।

डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि कौशांबी थाना पुलिस वैशाली सेक्टर 2-5 की पुलिया पर संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान बिना नंबर प्लेट की बाइक पर एक व्यक्ति आता दिखाई दिया। जब पुलिस ने उसे रोकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। पुलिस को पीछा आते देख बाइक सवार ने पुलिस टीम पर जानलेवा नियत से फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी। जिसमें बाइक सवार की गोली लगी और वह गिर गया। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अमीर है और टाटा स्टील के नेशनल बिजनेस हेड विवेक त्यागी की घटना का अपराधी है। पुलिस की पूछताछ में आमिर ने बताया कि वह ब्रह्मपुरी की पुलिया थाना सीलमपुर दिल्ली का रहने वाला है। मुठभेड़ के दौरान आमिर के पैर में गोली लगी थी। जिसकी वजह से उसे अस्पताल में भर्ती करा कर पुलिस पूछताछ कर रही है।

नशे में हुआ पूरा घटनाक्रम
आमिर ने पुलिस की पूछताछ में यह भी बताया कि जिस दिन टाटा स्टील के नेशनल बिजनेस हेड विवेक त्यागी की हत्या की वारदात हुई थी। उसे दिन वह साथियों अक्की उर्फ दक्ष, युग और लवकुश के साथ नशा करने आया था। नशा करने के बाद जब इन लोगों ने राजेंद्र नगर में विनय के पास बैग देखकर लूट की साजिश रची। लूटपाट के दौरान विवेक त्यागी ने विरोध किया तो इन लोगों ने चाकू से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी चारों आरोपी मौके से फरार हो गए थे। जिसमें पुलिस ने 10 मई को अक्की उर्फ दक्ष को मुठभेड़ के दौरान व युग और लवकुश गिरफ्तार कर लिया था।

Exit mobile version