गाजियाबाद : सैलून में घुसकर मारपीट-लूट, सात नामजद

गाजियाबाद। जिले में कोर्ट ने रंगदारी मांगने व सैलून में घुसकर मारपीट व लूटपाट के मामले में सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर करने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। आपको बता दें कि पीड़ित ने पहले पुलिस शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी तब पीड़ित को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। अब देखने वाली बात होगी कि कोर्ट के आदेश पर पुलिस आरोपियों पर कब तक कार्रवाई करती है।

विजयनगर के भूड़ भारतनगर में रहने वाले पौदी खान का सैलून है। उनके सैलून पर सभी समाज के लोग हेयर कटिंग व सेविंग कराने आते थे। जिसको लेकर उनके पड़ोस के रहने वाले नूर मोहम्मद व उनके परिवार के लोग विरोध करते थे और कहते थे कि वह केवल अपने समाज के ही लोगों के बालों की कटिंग करें, लेकिन पौदी खान साफ मना कर दिया उन्होंने कहा कि हमारी दुकान पर जो भी आएगा हम उसका काम करेंगे। इसके बाद नूर मोहम्मद और उसके परिवार के लोगों ने पौदी खान से रंगदारी मांगी रंगदारी न देने पर इन लोगों ने सैलून में घुसकर मारपीट तोड़फोड़ की और गल्ले में रखे ₹2500 लूट लिए। लूटपाट पर मारपीट की घटना के बाद पौदी खान ने पुलिस शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

फिर कोर्ट की शरण में गया पीड़ित
पौदी खान ने पूरे प्रकरण में कार्यवाही के लिए कोर्ट की शरण ली। कोर्ट जाने से पहले पौदी खान ने संबंधित थाने में भी शिकायत की थी,लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए नूर मोहम्मद और उसके परिवार के लोगों समेत 7 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट का आदेश मिलने के बाद पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल भी शुरू कर दी है। अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस आरोपियों पर कब तक कार्रवाई कर पाती है। पौदी खान का कहना है कि मैं उसे उसका सैलून चलना मुश्किल कर रखा है। फिलहाल पुलिस कोर्ट के आदेश पर जांच पड़ताल कर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

Exit mobile version