गाजियाबाद : विदेश से बिजनेस कराने के नाम पर 7.10 लाख रुपए की ठगी

गाजियाबाद। जिले में टेलीग्राम पर जोड़कर एक व्यक्ति से विदेशी कंपनी में इन्वेस्ट कर अच्छा इनकम करने का भरोसा देखकर साइबर ठगों ने 7.10 लाख रुपए की ठगी की है। ठगी का मामला सामने आने के बाद इंदिरापुरम के रहने वाले गौरव चौधरी ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले में पड़ता शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्दी पीड़ित की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा।

साइबर क्राइम थाने में शिकायती पत्र देते हुए गौरव चौधरी ने बताया कि उनके टेलीग्राम पर साइबर अपराधियों द्वारा संपर्क कर उन्हें ग्रुप में जोड़ा गया। जिस ग्रुप में गौरव जुड़े थे उसे ग्रुप में और भी कई लोग पहले से जुड़े हुए थे। ग्रुप के माध्यम से गौरव को बताया गया कि वह गोल्ड व तेल बाजार में इन्वेस्ट करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। गौरव को यह भी बताया गया कि सिंगापुर की कंपनी गोल्ड व तेल में इन्वेस्ट कराएगी और 10% तक मुनाफा देगी। गौरव साइबर अपराधियों की बातों में आ गए और उन्होंने धीरे-धीरे करके 7.10 लख रुपए इन्वेस्ट कर दिए। रूपा इन्वेस्ट करने के बाद जब गौरव को कोई भी फायदा या मुनाफा नहीं हुआ तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

खाते फ्रीज कराने की तैयारी
ठगी का एहसास होने के बाद गौरव ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराकर कार्यवाही की मांग की है। उधर साइबर ठगी की वारदात सामने आने के बाद एडीसीपी क्राइम ने बताया कि गौरव नाम के व्यक्ति द्वारा साइबर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है कि गौरव द्वारा किन-किन खातों में पैसे भेजे गए हैं ताकि उन खातों को सीज कर पीड़ित की रकम लौटवाई जा सके। एडीसीपी जिले के लोगों से यह भी अपील किया कि वह साइबर अपराधियों के झांसी में आकर अपनी कमाई नागवाए और ना ही किसी भी अनजान नंबर पर अपनी बैंक डिटेल या किसी भी तरह की जानकारी साझा करें।

Exit mobile version