गाजियाबाद : सराफ की दुकान में चोरी करने वाला 20 हजार का इनामी पकड़ा

गाजियाबाद। थाना लोनी बॉर्डर इलाके के बेहटा हाजीपुर रेलवे लाइन के पास 11 अप्रैल को सर्राफा व्यापारी की दुकान का शटर व ताले तोड़कर हुई चोरी की घटना का पुलिस व एसटीएफ ने खुलासा किया है। टीम ने 20 हजार के इनामिया बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश मध्य प्रदेश का रहने वाला कोहिनूर है। पुलिस और एसटीएफ कोहिनूर के साथ में काम करने वाले साथियों की तलाश में जुटी हुई है। फिलहाल कोहिनूर के पास से चोरी के चांदी के जेवर, बर्तन, एक पर्स व एक तमंचा, कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि 11 अप्रैल को एक सर्राफा कारोबारी ने तहरीर देकर दुकान के तले व शटर तोड़कर चोरी करने का मामला दर्ज करवाया था। सर्राफा कारोबारी ने पुलिस को बताया कि उसकी दुकान में रखे सोने, चांदी के आभूषण एवं बर्तन चोरी कर लिए गए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर टीमों का गठन कर अस्पताल शुरू कर दी। इसके बाद लोनी बोर्डर पुलिस व एसटीएफ टीम ने मुखबिर की सूचना पर बंद फाटक लोनी बोर्डर के पास से 20 हजार का इनामिया बदमाश कोहिनूर निवासी गांव कनेरा थाना झागर जिला गुना मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कोहिनूर के पास से सर्राफा की दुकान में हुई चोरी के माल में से चांदी का सामान, आभूषण, बर्तन वजनी 310 ग्राम, एक पर्स व एक तमंचा,कारतूस, बरामद किया। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार कोहिनूर ने बताया कि वह घूमन्तु जाति का है और वह व उसके साथी खानाबदोश रहकर विभिन्न शहरों में डेरा डालकर रहते हैं। आसपास के इलाकों में रात में घरों व दुकानों में घुसकर चोरी व डकैती की घटनाएं करते हैं। कई महीने पहले बेहटा में अपने साथियों के साथ एक सर्राफा की दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया था, जहां से काफी माल हाथ लगा था। इसके बाद वह अपने गांव चला गया था।

हिस्से में आए थे जेवरात
कोहिनूर के पास से जो माल बरामद है वह चांदी के जेवर यह उसने साथियों के साथ मिलकर उसी दुकान से चोरी किए थे। जो जेवर माल बरामद हुआ है वह कोहिनूर के हिस्से में ही आया था। थाना लोनी बोर्डर पुलिस और एसटीएफ की टीम कोहिनूर के अन्य साथियों की तलाश में डटी हुई है। साथ ही कोहिनूर से पूछताछ कर रही है इसके साथ ही कहां-कहां के रहने वाले हैं।

Exit mobile version