गाजियाबाद : मुठभेड़ में पकड़ा गया चेन स्नेचर, साथी फरार

गाजियाबाद। थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस ने मुठभेड़ में एक लुटेरे को गोली मारकर पकड़ा है। जबकि गिरफ्तार बदमाश का साथी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। फरार बदमाश की तलाश में पुलिस की कई टीम जुटी हुई है। इन दोनों ही बदमाशों ने 29 अप्रैल को एक महिला से चेन लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। इसके अलावा यह दिल्ली एनसीआर में लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस ने बताया कि जिस दिन इन्होंने महिला से चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था उसे दिन यह दोनों सीसीटीवी कमरे में भी कैद हो गए थे। पुलिस बदमाशों की तलाश में पिछले काफी दिनों से लगी हुई थी।

एसीपी वेव सिटी पूनम मिश्रा ने बताया थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस रिछपालगढ़ी पुलिया के पास संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को बाइक पर सवार दो संदिग्ध लोग आते दिखाई दिए। पुलिस में दोनों ही संदिग्ध लोगों को बाइक रोकने का इशारा किया, लेकिन पुलिस टीम को देखकर बाइक सवार भागने लगे। जिस पर पुलिस टीम ने बाइक सवारों का पीछा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई और वह मौके पर गिर पड़ा। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए बदमाश से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह वेव सिटी इलाके के डसना का रहने वाला आरिफ है फरार साथी सुलेमान है।

पुलिस खंगाल रही आपराधिक रिकार्ड
आरोपी ने बताया कि वह अपने साथी सुलेमान के साथ बाइक से दिल्ली एनसीआर इलाके में कई लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। फिलहाल उसने अभी 29 अप्रैल को महिला के साथ चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरिफ के पास से 8020 रुपए, एक तमंचा कारतूस और घटना में इस्तेमाल बाइक बरामद की है। एसीपी ने यह भी बताया की फरार बदमाश सुलेमान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई है। फिलहाल दोनों बदमाशों की अपराधिक हिस्ट्री भी निकाली जा रही है।

Exit mobile version