गाजियाबाद : लाखों के जेवर के साथ चोर गिरफ्तार, बंद मकानों की रैकी के बाद करता था वारदात

गाजियाबाद। जिले की लिंक रोड थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान कैनरा बैंक के बराबर गांधी आश्रम की दुकान के सामने से एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कर बंद मकान में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था।
गिरफ्तार चोर के पास से पुलिस ने एक सोने की अंगूठी मय ब्लेक स्टोन,तीन चांदी के सिक्के,दो सोने की चैन मय पैडेंट, चार जोड़ी सोने की ईयर रिंग, दो सोने की अंगूठी, दो सोने के टोप्स मय रेड स्टोन सहित, सोने का एक सिंगल कान का टोप्स, एक गोल्डन विडस हार, 11 हाथ की घड़ी, चार चांदी के गिलास, दो टाईटन घड़ी, चार चांदी के बर्तन, एक चांदी का डोलची हेडल सहित,एक ब्रोंज, एक पर्ल बिडस नेक्लेस सैट मय ईयर रिंग, 100 दिरम विदेशी मुद्रा व 13,520 नकदी और घटना में इस्तेमाल पेचकस व सलाई रिंच बरामद हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया 30 अप्रैल को ए-38 रामप्रस्था के रहने वाले अजय ने घर में ताले तोड़कर चोरी करने का मामला दर्ज कराया। अजय ने पुलिस को बताया उनके घर में रखें 14,000 नकद रुपए, सोने व चाँदी के आभूषण व अन्य सामान चोरी चोरी हुआ है। मुकदमा दर्ज करके लिंक रोड थाना पुलिस ने टीमों का गठन कर कर की तलाश शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने केनरा बैंक बराबर गांधी आश्रम के पास से सीमापुरी डिपो के पास बंगाली ईदगाह के बराबर झुग्गी झोपड़ी थाना सीमापुरी जिला शाहदरा के रहने वाले शातिर चोर अली अहमद उर्फ अली मौहम्मद को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अली अहमद उर्फ अली मोहम्मद से जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से चोरी किए गए लाखों के जेवर नगदी बरामद की।
लंबा-चौड़ा है आपराधिक रिकार्ड
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार चोर अली अहमद उर्फ अली मोहम्मद ने बताया कि वह नशे का आदी है। नशे के लिये ही उसने बन्द पड़े घरों की रैकी करके मौका पाकर पेचकश और सलाई रिन्च का प्रयोग कर खिड़की की ग्रिल व ताला तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था।चोरी के सभी सामान को उसने रेलवे लाइन के किनारे झाडियों में छिपा दिया था। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार चोर के ऊपर चोरी, एनडीपीएस, हत्या के प्रयास, अवैध शस्त्र के कुल सात मुकदमें दर्ज है। लिंक रोड थाना पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार अली मोहम्मद से पुलिस ने भी पूछताछ कर रही है कि इतनी बड़ी चोरी करने में उसके साथ कौन-कौन था ताकि उन लोगों की भी जल्द गिरफ्तारी की जा सके।
Exit mobile version