गाजियाबाद : रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी को डिजिटल अरेस्ट कर लाखों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में डिजिटल अरेस्ट कर साइबर ठगी का एक और मामला सामने आया है। इस बार डिजिटल अरेस्ट की घटना रेलवे से रिटायर्ड महिला कर्मचारी के साथ हुई है। साइबर अपराधियों ने महिला को ताइवान से संदिग्ध कोरियर भेजने का डर दिखाकर डिजिटल अरेस्ट किया और 5.5 लाख की ठगी कर ली।फिहलाल साइबर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
रेलवे की रिटायर्ड महिला कर्मचारी लोकमाता साहू ने साइबर थाने में दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनके मोबाइल फोन पर सनाया नाम की युवती की कॉल आई थी। कॉल पर युवती ने मुंबई से होने की बात कहते हुए बताया कि ताइवान से उनके नाम पर संदिग्ध कोरियर मिला है। इसके बाद सनाया ने दूसरे युवक को फोन पकड़ा दिया जो पुलिसकर्मी बनकर लोकमाता साहू से बात करने लगा। पुलिसकर्मी बनकर बात कर रहे युवक ने डरा धमाका कर जेल भेजने की धमकी दी। जिसकी वजह से लोकमाता साहू डर गईं। इसके बाद उन्हें वीडियो कॉल पर भी जोड़ा गया। महिला को साइबर अपराधियों ने इतना डरा दिया कि अगर वह उनकी बात नहीं मानेगी तो मनी लांड्रिंग के मामले में उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। वह डर गई और उन्होंने 5.5 लाख रुपए साइबर अपराधियों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। जब महिला ने अपने एक जानने वाले व्यक्ति से इस पूरी घटना के बाद में जानकारी शेयर की तो पता चला कि उसके साथ ठगी की घटना हुई है। इसके बाद महिला ने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।
जांच जारी, करेंगे वर्कआउट
मामले में एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज का जांच पड़ताल की जा रही है जल्दी रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा। फिलहाल उन खातों की डिटेल निकलवाई है, जिनमें रकम ट्रांसफर की गई थी।
Exit mobile version