गाजियाबाद : आवास विकास में फ्लैट दिलाने के नाम पर 60 लोगों से ठगी, छह नामजद

गाजियाबाद। आवास विकास में फ्लैट दिलाने के नाम पर एक शातिर ने 60 लोगों से धोखाधड़ी कर दी। आरोपी ने उनसे 9.70 लाख रुपये ठग लिए। लोगों को ठगी का एहसास उस वक्त हुआ, जब फ्लैट्स का आंवटन हो गया लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं आया। अब मामले की शिकायत पुलिस आयुक्त से की गई तो कविनगर थाना पुलिस ने आरोपी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गोविंदपुरम निवासी अंकुर का कहना है कि नासिरपुर फाटक के पास रहने वाले पवन उर्फ आर्यन भास्कर, सचिन भास्कर से उनकी मुलाकात हुई। ये दोनों अपनी बहन मोनिका व दूसरी बहन के पति को नगर आयुक्त का सहयोगी बताते हैं। उन्होंने आवास विकास में फ्लैट की एक योजना में फ्लैट दिलवाने के नाम पर उनसे 21,500 रुपये ले लिए। इसके बाद अन्य लोगों को भी फ्लैट दिलाने का आश्वासन दिया और 60 लोगों के दस्तावेज लेकर करीब 9.70 लाख रुपये ले लिए। काफी समय बीत जाने के बाद जब फ्लैट नहीं मिला तो नगर निगम में जाकर इनकी जानकारी करने पर धोखाधड़ी का पता चला। इसके बाद उन्होंने 60 लोगों की आईडी और रुपये वापस मांगे तो आरोपी जान से मारने की धमकी दी।

हम करेंगे आत्महत्या, तुम्हें फंसाएंगे
आरोपी बाद में रुपये मांगने पर कहने लगे कि ज्यादा दबाव बनाया तो वो आत्महत्या कर लेंगे और सुसाइड नोट में रुपये मांगने वालों के नाम लिख जाएंगे। यह सुनकर कई लोग पीछे हट गए। हालांकि अंकुर ने पूरा प्रकरण पुलिस आयुक्त को बताया तो आयुक्त ने थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पवन, सचिन, मोनिका, सोनू, पवन की बहन व बहनोई के खिलाफ एफआईआर लिखी जा चुकी है।

Exit mobile version