गाजियाबाद : ई-कॉमर्स कंपनी के टास्क पूरा करने के नाम 25.38 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक महिला से ई-कॉमर्स कंपनी के टास्क पूरा करने के नाम 25.38 लाख की ठगी की घटना सामने आई है। ठगी का शिकार हुई महिला ने साइबर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। मामला वसुंधरा इलाके का है।
यहां की रहने वाली सरिका गुप्ता ने साइबर थाने में दी शिकायत में बताया कि उनके व्हाट्सएप पर एक नंबर से मैसेज आया जिसमें उन्हें टास्क पूरा कर अच्छी कमाई होने का झांसा दिया गया। इसके बाद उन्हें साइबर अपराधियों ने टास्क पूरा करने की जिम्मेदारी दी और उसके बदले सारिका के वॉलेट में ₹350 भी भेज दिए। जैसे-जैसे सारिका टास्क पूरा कर रही थी वैसे-वैसे वॉलेट में लगातार बैलेंस बढ़ता जा रहा। इसकी बात सारिका पूरी तरह से भरोसे में आ गई तो साइबर अपराधियों ने उन्हें कंपनी में इन्वेस्ट कर अच्छा मुनाफा करने की बात बताई। तब वह साइबर अपराधियों की बातों में आ गई और उन्होंने एक कंपनी से 27.58 लाख लोन लेकर इन्वेस्ट कर दिया।
10 दिन तक झांसे में रखा
सारिका ने पुलिस को बताया की 10 दिन में साइबर अपराधियों ने उनसे 27.58 लाख रुपए इन्वेस्ट करवा लिए। जब उन्होंने अपने रुपए निकालने का प्रयास किया तो रुपए नहीं निकाल पाए। जब सारिका ने साइबर अपराधियों के फोन संपर्क किया वह नंबर बंद हो गए। इसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने साइबर थाने में शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया है। साइबर थाना पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दिए पुलिस का कहना है कि जल्दी पीड़ित की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा।
Exit mobile version