गाजियाबाद : कहीं इंवेस्ट के नाम पर ठगी तो कहीं खाते से उड़ाए लाखों, केस दर्ज

गाजियाबाद। जिले के दो अलग-अलग इलाकों से दो लोगों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी और ठगी के मामले सामने आए हैं। दोनों ही मामलों में पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस का दावा है कि पूरे मामले की जांच करके पीड़ितों की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा। यहां एक महिला से शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर 19.97 लाख और एक व्यापारी के 41.83 लाख रुपये खाते से निकल लिए गए हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद दोनों ही मामलों में पड़ताल शुरू कर दी है।

विजयनगर के प्रताप विहार निवासी शैली भाटिया ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनके फोन पर एक लिंक आया। जिसमें शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर अच्छा मुनाफा होने की बात कही गई। शैली साइबर अपराधियों के जाल में फंस गई और उन्होंने कहे अनुसार कई बार में 19.97 लाख रुपए इन्वेस्ट कर दिए। उन्होंने बताया कि उनको अपने वॉलेट में प्रॉफिट भी शो हो रही थी, लेकिन जब उन्होंने अपने पैसे निकालने का प्रयास किया तो पैसे नहीं निकाल पाए और उन्होंने संबंधित नंबरों पर फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई।

फर्म अकाउंट से उड़ाए 41.83 लाख
वहीं दूसरी घटना व्यापारी राकेश कुमार मोदी के साथ हुई। व्यापारी का कहना है कि दिल्ली की स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की शाखा में उनकी फर्म का अकाउंट है। उनके फर्म के अकाउंट से 41.83 लाख रुपए निकाल लिए गए। जब व्यापारी राकेश कुमार ने संबंध अपनी बैंक में संपर्क किया तो उन्हें कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला। बैंक के अधिकारियों ने बताया कि व्यापारी द्वारा रिक्वेस्ट भेजने पर ही रकम ट्रांसफर की गई है, लेकिन व्यापारी राकेश ने कोई रिक्वेस्ट नहीं भेजी इसके बाद भी रकम ट्रांसफर कैसे हो गई। इसकी जांच की जा रही है। उधर पुलिस का कहना है कि दोनों मामलों में बारीकी से जांच की जा रही है महिला द्वारा जिन अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया गया उन्हें सीज किया जा रहा है। उधर व्यापारी के खाते की भी जांच कराई जा रही है कि बैंक द्वारा किन खातों में उनकी कीमती रकम ट्रांसफर की गई है। जल्दी दोनों मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version