गाजियाबाद : कैमिकल से पकाया आम मंडी तक पहुंचा, खाद्य विभाग की टीम देख ट्रक लेकर भागा सप्लायर

गाजियाबाद। आम खाने के शौकीन सावधान हो जाएं, क्योंकि मौजूदा वक्त में बाजार में बिक रहा अधिकांश आम कैमिकल के जरिये पकाया गया है। इसका प्रमाण भी सामने आया है, जिसमें खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने इस आम की सप्लाई पकड़ी है। इस दौरान सप्लायर ट्रक लेकर वहां से भाग गया। हालांकि कैमिकल की सैंपलिंग कर उसे जांच को भेजा गया है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दिल्ली-मेरठ मार्ग पर रुकमणी मार्केट स्थित फलों की दुकानों पर मंगलवार को निरीक्षण किया। यहां खतरनाक केमिकल से पकाए जा रहे आम की सप्लाई की जा रही थी। एफएसओ ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मीरा सिंह ने बताया कि मंगलवार दोपहर रुकमणी मार्केट के बाहर फल बाजार के निरीक्षण के दौरान भाटिया फ्रूट कॉर्नर पर आम की खेप उतारी जा रही थी। उन्होंने आम पेटियां खोलकर देखा तो उसमें केमिकल की पुड़िया रखी थी। यह देख आरोपी सप्लायर आम सहित ट्रक लेकर फरार हो गया। मीरा सिंह ने बताया कि आम को पकाने के लिए पेटी में प्रतिबंधित केमिकल की पुड़ियां पाई गई। जिसे कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। इसके अलावा राजकुमार और फरार सप्लायर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
रोक के बावजूद चल रहा काम
उन्होंने बताया कि फलों के पकाने के लिए केमिकल के इस्तेमाल पर रोक है। इसके बावजूद आम को पकाने के लिए केमिकल की पुड़िया लगाई जा रही थी। इसके अलावा कई दुकानदार लाइसेंस भी नहीं दिखा सके। जिनके पास लाइसेंस नहीं है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।
Exit mobile version