सीमा हैदर के पति की याचिका पर कोर्ट ने जारी किया समन, 27 मई को होगी सुनवाई

ग्रेटर नोएडा। पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पाकिस्तान में मौजूद पहले पति गुलाम हैदर की ओर से दायर याचिका पर जिला कुटुंब न्यायालय ने सीमा को समन जारी किया है। सीमा के पति सचिन समेत उनकी शादी कराने वाले पंडित को भी समन भेजा गया है। साथ ही मामले में सुनवाई के लिए 27 मई की तारीख मुकर्रर की गई है।

पानीपत के अधिवक्ता मोमिन मलिक की ओर मामले में याचिका दायर की गई थी। मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा और सचिन मीणा की हाल में मनाई गई शादी की सालगिरह को अदालत में चुनौती दी गई है। इस कार्यक्रम में जो लोग शामिल हुए हैं, उनको भी मामले में पक्षकार बनाया गया है। अदालत में शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि को अदालत में चुनौती दी है। अधिवक्ता के मुताबिक सीमा को अदालत में यह साबित करना होगा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया? इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म भी इस प्रकार नहीं बदला जा सकता है। जिन लोगों को समन जारी किया है, उन्हें सुनवाई की तारीख को अदालत में हाजिर होना है।

अदालत में रखेंगे तथ्य : एपी सिंह
3 जुलाई 2023 को हरियाणा के बल्लभगढ़ से सीमा हैदर को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ नेपाल रास्ते भारत आई थीं। वहीं सीमा के अधिवक्ता एपी सिंह का कहना है कि वह देश जिसके साथ शत्रुता पूर्ण संबंध हैं, उस देश के नागरिक की याचिका अदालत में नहीं जा सकती है। अदालत में सभी तथ्य रखे जाएंगे।

Exit mobile version