गाजियाबाद : दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत के आधार पर दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इन दोनों ठगों ने युवक से पुलिस अधिकारी और गृह मंत्रालय में अच्छी जान पहचान बात कर दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल की पोस्ट पर नौकरी लगवाने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत के आधार पर सिहानी गेट थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मामले में एसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया कि विकास तिवारी नाम के युवक ने सिहानी गेट थाना पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि एक मिलने वाले के जरिए नासिर और रीना से मुलाकात हुई थी। विकास को सरकारी नौकरी की जरूरत थी तो नासिर और रीना ने उसे अपने जाल में फंसाकर पुलिस के बड़े अधिकारियों और गृह मंत्रालय में अच्छी जान पहचान होने की बात बताई। नासिर और रीना की बातों में आकर विकास फंसता चला गया और उसने दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर दोनों लोगों को 10 लाख रुपए दे दिए। इसके बाद दिल्ली पुलिस की भर्ती हुई तो विकास परीक्षा देने गए और उन्हें बताया कि वह परीक्षा में रोल नंबर के अलावा कुछ भी न लिखें।

रकम मांगी तो धमकाने लगे आरोपी
दोनों लोगों के बताए तरीके को अपनाकर विकास परीक्षा देकर लौट आए। काफी दिन बीत गए इसके बाद भी विकास की नौकरी नहीं लगी तब उन्हें ठगी का एहसास होने लगा। इसके बाद विकास ने नासिर और रीना से अपनी रकम वापस मांगी तो वह बहाने बनाने लगे। जब विकास में ज्यादा दबाव बनाया तो दोनों उसे धमकियां देने लगे। इसके बाद विकास ने सिहानी गेट थाना पुलिस को शिकायती पत्र देकर दोनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Exit mobile version