गाजियाबाद : प्लाट व जमीन दिलाने के नाम पर दो लोगों से 1.60 करोड़ की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर दो लोगों से जमीन व प्लाट के नाम पर 1 करोड़ 60 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनों मामलों में मामला दर्ज का जांच पड़ताल शुरू कर दी है। एक मामला सदर कोतवाली के विजयनगर इलाके का है तो दूसरा मामला सिहानी गेट थाना क्षेत्र का है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही दोनों पीड़ितों की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस दोनों पीड़ितों से यह भी तथ्य जुटा रही है कि उन्होंने किस माध्यम से पैसे आरोपियों को ट्रांसफर किए हैं।

सिहानी गेट थाने में शिकायती पत्र देते हुए मॉडल टाउन के रहने वाले अनुज धर्म गर्ग ने बताया रायवाला में उनकी जमीन के पास अन्य लोगों की जमीन है जिसका सौदा उन्होंने 5 करोड़ में तय किया था। सौदा तय करने के दौरान उन्होंने 90 लाख रूपए एग्रीमेंट करने के लिए दे दिए थे। जब जमीन का एग्रीमेंट नहीं हुआ तो उन्होंने अपने रुपए वापस मांगे तो आरोपी ने उन्हें चेक वापस किए जो बाउंस हो गए। चेक बाउंस होने के बाद अनुज ने उनसे फोन पर बात की तो उन लोगों ने जान से मारने की धमकी दी। अनुज ने प्रदीप सदाना और मांगेराम सैनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

प्लाट दिखाकर 70 लाख ऐंठे 
महबूब आलम नाम के व्यक्ति ने कुछ लोगों पर प्लाट दिलाने के नाम पर 70 लाख रुपए ठगी का आरोप लगाते हुए कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। महबूब आलम अपने शिकायती पत्र में बताया कि उन्हें विजयनगर क्षेत्र में विशाल सहकारी आवास समिति में प्लाट दिलवाने के नाम पर 70 लाख रुपए की ठगी हुई है। महबूब ने बताया कि 70 लाख देने के बाद भी आबिद अली, मोहम्मद आसिम, विशाल शर्मा, अजय अग्रवाल, शादाब और माजिद ने प्लाट उन्हें नहीं दिलवाया जब उन्होंने अपने पैसे मांगे तो इन लोगों ने उन्हें धमकी देना शुरू कर दी। इसके बाद इन्होंने मुकदमा दर्ज करवाया है। दोनों ही मामलों में पुलिस अधिकारियों का कहना है की जांच कर जल्दी कार्रवाई की जाएगी और पीड़ितों की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा।

Exit mobile version