गाजियाबाद : झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, धमाकों के साथ फटे सिलेंडर

गाजियाबाद। जिले में अगलगी की घटना हो गई। यहां इंदिरापुरम इलाके के मकनपुर में मौजूद झुग्गी-झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप लिया और झुग्गियों में रखे सिलेंडर भी धमाके के साथ फटने लगे। मामले की जानकारी पर कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और हालात पर तकरीबन ढाई घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।
चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने बताया की वैशाली फायर स्टेशन को सूचना मिली कि थाना इंदिरापुरम के मकनपुर में बनी झुग्गियों में आग लग गई है। यहां तकरीबन 100 झुग्गियां है। जिनमें से 25 से 30 से झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। साथ ही झुग्गियों में रखे सिलेंडर और पेट्रोमैक्स भी फटे हैं। हालांकि गनीमत यह रही है कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। सबको पूर्ण रूप से रेस्क्यू कर लिया गया है। आग इतनी भीषण थी कि 10 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है।
पड़ोसी जिले से बुलानी पड़ी गाड़ी
आग इतनी भीषण थी कि दमकल गाड़ियां कम पड़ गईं। नतीजतन पड़ोसी जिला गौतमबुद्धनगर से भी दमकल की गाड़ी बुलाई गई है। वैशाली फायर स्टेशन से पांच गाड़ियां भेजी गई। साहिबाबाद फायर स्टेशन से दो और कोतवाली फायर स्टेशन से तीन गाड़ियां मंगवाई गई है। दो तरफ से होज लाइन फैलाकर आग पर काबू पाया गया। हालांकि पूरी तरह आग बुझने में अफसर शाम तक का वक्त लगने की बात कह रहे हैं।
Exit mobile version