गाजियाबाद : कार में लाखों की रकम बरामद, पुलिस को चेकिंग में मिली सफलता

गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बार्डर पर चेकिंग अभियान जारी है। एक कार से पुलिस ने 22 लाख रुपये चेकिंग में बरामद किए हैं। यह रकम कहां से आई और कहां ले जाई जा रही थी। इस बारे में कार चालक कुछ नहीं बता सका, ऐसे में पुलिस ने रकस जब्त कर ली है। वहीं मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि पुलिस हिंडन एयरफोर्स स्टेशन के पास चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को एक कार आती दिखी जिसे पुलिस ने रोक कर जानकारी थी तो उसमें कार सवार व्यक्ति ने बताया कि वह दिल्ली के नजफगढ़ के रहने रहने वाले प्रवीण कुमार है और वह मोबाइल के व्यापारी हैं। उनकी कार चालक विनोद चल रहा है, पुलिस ने तलाशी के दौरान प्रवीण की कार से 22 लाख रुपए नगदी और 10 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। पुलिस की पूछताछ में प्रवीण कार में बरामद नदी के बारे में कुछ भी सही जानकारी पुलिस को नहीं दे पाए। जिसकी वजह से नगदी और मोबाइल फोन जब्त कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। डीसीपी ने यह भी बताया कि प्रवीण ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उनकी दिल्ली के करोलबाग में भी दुकान है वह मोबाइल खरीदने के लिए दिल्ली से गाजियाबाद जा रहे थे। पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो उनके पास सिर्फ कुछ फोन के ही बिल मिले थे और बरामद 22 लाख रुपए के बारे में भी वह पुलिस को कोई ठोस जानकारी नहीं दे पाए।

जारी रहेगा अभियान
फिहलाल पुलिस का कहना है कि अगर व्यापारी प्रवीण बरामद रकम और मोबाइलों से संबंधित दस्तावेज दिखा देंगे तो उनकी रकम और मोबाइल फोन उन्हें वापस कर दिए जाएंगे। डीसीपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में आचार संहिता का पालन करने के लिए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चलाती रहेगी।

Exit mobile version