दो युवतियों पर एसिड अटैक, एनकाउंटर में पकड़े गए हमलावर

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में बड़ी वारदात हो गई। यहां दो युवतियों पर एसिड अटैक किया गया। वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को रात को एनकाउंटर में धर दबोचा। दोनों के पैर में गोली लगी है। दोनों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरी बाजार में प्राथमिक उपचार किया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। घायल बदमाशों में देवगांव का रहने वाला दारा सिंह और देवकुआ का शेखर है। जबकि एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। घायल बदमाशों के पास से 2 तमंचा और 2 कारतूस बरामद किया गया है।
साइकिल से जा रही दो युवतियों पर अज्ञात बाइक सवारों ने एसिड अटैक कर दिया था। एसिड अटैक में एक युवती का चेहरा और दूसरी लड़की की बांह झुलस गई। दोनों युवती का प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गई। घटना की जानकारी होते ही एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों युवतियों से पूछताछ की और पुलिस को सख्त निर्देश दिए। वहीं दोनों युवतियों की स्थिति में सुधार नहीं होने पर उन्हें इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जिले के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के देवगांव की रहने वाली दो युवतियां पूजा और निशा गौरी बाजार कस्बे के एक निजी अस्पताल में काम करती हैं। बृहस्पतिवार की सुबह 11 बजे जब वह रोज की तरह साइकिल से अस्पताल जा रही थीं। दोनों अभी गौरी बाजार- हाटा मार्ग पर देवगांव मोड़ के नजदीक पहुंची ही थी कि बाइक सवार दो युवकों ने उनके ऊपर एसिड से हमला कर दिया।
रात को किया एनकाउंटर
पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों समेत अन्य संसाधनों के जरिये बदमाशों की पहचान कर ली। जबकि जब उनकी घेराबंदी की गई तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। क्रॉस फायरिंग में बदमाशों की टांग में गोली लगी। दोनों से फिलहाल पुलिस पूछताछ में जुटी है।
Exit mobile version