मोबाइल टावरों से कीमती उपकरण चुराने वाला गैंग पकड़ा, माल बरामद

नोएडा। जिले की थाना फेस-3 पुलिस ने सर्विलांस टीम के सहयोग से मोबाइल टावरों से कीमती उपकरण चोरी करने वाले सात शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने चोरी के कीमती 40 आरआ यू, चोरी करने में प्रयुक्त उपकरण, घटना में इस्तेमाल दो गाड़ी, बाइक व छह मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस गिरफ्तार सभी सातों आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि इन लोगों द्वारा कहां-कहां के मोबाइल टावर्स पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है और अब तक का चोरी करके कितने रुपए माल यह बेच चुके हैं।

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार चोरों ने अपने नाम दानिश कुरैशी पुत्र सलीम निवासी अनसारीयान, मौहल्ला चौकी के पीछे, फरीदनगर, राधे पुत्र महेश सैनी निवासी खेडा मौहल्ला फरीदनगर,फैजान कुरेशी पुत्र बिलाल निवासी अंसारियान तेलियान, मौहल्ला फरीदनगर, रिजवान मलिक पुत्र यामीन निवासी बॉम्बे कॉलोनी,बिलाल मलिक उर्फ सुल्तान डौन पुत्र इमरान निवासी टॉवन वाली गली, जेरीफाल मेरठ, रोहित उर्फ निप्पल पुत्र प्रेमसैनी निवासी गढी मौहल्ला फरीदनगर और शहजाद उर्फ मनीष पुत्र रईसुद्दीन निवासी मयूर विहार, डासना बताया है। पुलिस की पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि यह दिन में मोबाइल टावर की रैकी करते थे और रात में गिरोह बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने आज इस गिरोह से जुड़े दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की थी उन दो लोगों की निशानदेही पर ही अन्य पांचो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

ये बरामद हुआ माल 
जिनके पास से पुलिस ने 1. 40 RRU0 मोबाइल टावर, एक सफारी गाड़ी,एक सैन्ट्रो गाड़ी,एक बाइक, छह मोबाइल फोन दो प्लास, पेंचकस व अन्य उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि दानिश पर जिले के कई थानों में 11,राधे पर सात,फैजान 4, रिजवान पर 4 और सहजाद उर्फ मनीष पर एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस सभी सात चोरों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है ताकि यह जानकारी जुटा जा सके कि इन लोगों द्वारा अब तक कितने मोबाइल टावरों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। पूछताछ में चोरों ने अभी बताया कि मोबाइल टावरों से चोरी सामान को कबाड़े में बेचकर पैसे आपस में बांट लेते थे।

Exit mobile version