गाजियाबाद : नौकरी लगवाने का झांसा देकर 14 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर नौकरी लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 14 लाख रुपए की ठगी हुई है। पीड़ित ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। कविनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जिन चार लोगों ने युवक के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है उन लोगों को जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव में बताया कि कवि नगर थाना क्षेत्र के हरसांव गांव निवासी हरिओम यादव ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि साहिल गुप्ता, निधि गुप्ता, मुकुट लाल गुप्ता और हिना गुप्ता ने एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। हरिओम ने बताया कि चारों लोगों ने उन्हें बताया कि उन्हें 60 हजार प्रतिमाह सैलरी मिलेगी। चारों लोगों ने प्लानिंग के तहत हरिओम का इंटरव्यू भी करवाया और उन्हें जॉइनिंग लेटर भी दिया। जॉइनिंग लेटर देने दिलवाने के बाद उक्त चारों लोगों ने हरिओम से करीब 8 लाख रुपए कीमत के 12 मोबाइल खरीद कर कंपनी में जमा करने की बात कही थी। नौकरी लगवाने वाले चार लोगों की बातों में आकर हरि ओम ने मोबाइल खरीद कर कंपनी में जमा करने के लिए इन्हें सौंप दिए।

फर्जी निकली कंपनी
इसके बाद हरिओम से निधि गुप्ता ने लगभग छह लाख रुपए नगद अपनी जरूरत बताकर उधारनुमा लिए थे। इंटरव्यू होने के बाद जॉइनिंग लेटर मिलने के बाद भी जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो हरिओम ने कंपनी के बारे में जानकारी की तो पता चला कि यह सब फर्जीवाड़ा है। इसके बाद हरिओम ने मोबाइल सेट समेत अपने रुपए वापस मांगे तो उन लोगों ने मिलकर जान से मारने की धमकी दे डाली। तब पीड़ित ने कवि नगर थाने में चारों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की।

Exit mobile version