गाजियाबाद : फ्लैट में लगी आग ऊपर के फ्लैट तक पहुंची, अफरातफरी 

गाजियाबाद। हाइराइड सोसाइटी के एक फ्लैट में लगी आग देखते ही देखते इतनी विकराल हो गई कि लपटों ने बगल वाले फ्लैट को भी चपेट में ले लिया। हादसे की जानकारी पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने इलाकाई लोगों की मदद से हालात पर काबू पाया। इस अग्निकांड में काफी घरेलू सामान जल गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है।

सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि बुधवार सुबह 6 बजकर 38 मिनट पर फायर स्टेशन वैशाली को एक सूचना प्राप्त हुई। सूचना देने वाले ने बताया कि अहिंसा खंड-एक स्थित जयपुरिया ग्रीन सनराइज सोसाइटी में तीसरे फ्लोर पर फ्लैट नंबर-302 में आग लगी हुई है। तत्काल फायर स्टेशन से तीन फायर टेंडर घटनास्थल के लिए रवाना किए गए। इधर, सोसाइटी के लोग अपने स्तर पर भी बचाव-राहत पाने के प्रयास कर रहे थे। फायर फाइटर्स ने पहुंचकर देखा तो आग पूरे फ्लैट में फैल चुकी थी। फायर यूनिट ने तत्काल सोसाइटी में स्थापित फायर सिस्टम द्वारा ही फायर फाइटिंग करके आग को बुझाना शुरू किया गया। इसके अलावा दूसरी तरफ से सीढ़ी लगाकर खिड़की से भी फायर फाइटिंग करके कड़ी मेहनत करके पानी की बौछार की गई।

घंटेभर में संभले हालात
करीब एक घंटे बाद आग को कंट्रोल कर लिया गया। इस घटना में कुछ घरेलू सामान जला है। इसी फ्लैट के ऊपर जो फ्लैट है, वहां तक भी आग पहुंच गई थी। इससे बालकनी में रखा पेपर गत्ता आदि सामान जल गया।सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि आग बुझा दी गई है। इसमें कोई जनहानि नहीं है। आग लगने के कारणों पर विस्तृत जांच की जाएगी।

Exit mobile version