चेकिंग के नाम पर पुलिस ने व्यापारी के 50 लाख छीने, दरोगा गिरफ्तार

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस की नई कारगुजारी उजागर हुई है। यहां आचार संहिता को लेकर चल रही चेकिंग में व्यापारी से 50 लाख कैश बरामद कर पुलिस ने उसे अपने पास रख लिया। जबकि रकम वापस मांगने पर एनकाउंटर की धमकी दी गई। मामले में वहां की बेनीगंज चौकी का इंचार्ज आलोक सिंह सस्पेंड किया गया है।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि पीड़ित नवीन श्रीवास्तव की तहरीर पर कोतवाली थाने में चौकी इंचार्ज आलोक सिंह और उसके साथी प्रिंस श्रीवास्तव समेत 3 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया। मामला संज्ञान में आने के बाद जब जांच कराई गई तो घटना सही निकली। चौकी इंचार्ज के पास से आज यानी मंगलवार सुबह 44 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। आरोपी चौकी इंचार्ज आलोक सिंह और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। बेनीगंज चौकी प्रभारी को पहले ही सस्पेंड किया गया था। हवाला कारोबार से जुड़े मामले की भी जांच कराई जा रही है। दरअसल, पहले इस मामले में एक नई कहानी सामने आई। जिसमें सामने आया कि शहर के शाहमारूफ में दुकान चलाने वाला व्यापारी हवाला के धंधा से जुड़ा है। वह देवरिया जिले के प्रभावी जनप्रतिनिधि के रुपए लेकर नौतनवा (नेपाल बॉर्डर) पर किसी को देने के लिए निकला था। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि गाड़ी में लाखों रुपए लेकर व्यापारी जा रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर गाड़ी से रुपए पकड़ लिया।

अफसरों को नहीं लगने दी भनक
कार से रुपए बरामद तो कर लिया, लेकिन चौकी इंचार्ज ने इसकी सूचना न तो अपने थानेदार को दी और न ही किसी अन्य अफसर को। आरोपी को छोड़ दिया। चौकी इंचार्ज का इसके पीछे का तर्क है कि एक प्रभावी पैरवी पर छोड़े, लेकिन इसके बाद से ही पुलिस पर 50 लाख रुपए हेराफेरी का आरोप लगने लगा।

Exit mobile version