गाजियाबाद : आज आएंगे पीएम मोदी, निकालेंगे रोडशो, सुरक्षा व्यवस्था चौकस

File Photo

गाजियाबाद। पीएम नरेंद्र मोदी आज गाजियाबाद पहुंच रहे हैं। शाम चार बजे से मालीवाड़ा चौक से चौधरी मोड़ तक पीएम रोड शो करेंगे। ये रूट करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा है। इस रूट पर शहर के तमाम बड़े उद्योगपतियों के शोरूम हैं और तमाम कॉलोनियां हैं। यानी रोड शो के सहारे प्रमुख रूप से व्यापारी-उद्यमी वर्ग को साधने की कोशिश रहेगी।

प्रधानमंत्री ये दूरी करीब एक घंटे में तय करेंगे। जगह-जगह उनका स्वागत समारोह होगा। चूंकि भाजपा का स्थापना दिवस भी है, इसलिए ये रोड शो काफी महत्वपूर्ण है। कहा जा रहा है कि सहारनपुर में जनसभा करने के बाद प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर उतरेंगे और सड़क मार्ग से रोड शो आरंभ स्थल तक पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के साथ इस रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया भी मौजूद रहेंगे। साल-2022 के विधानसभा चुनाव में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ठीक इसी रूट पर रथ निकाला था। एडिशनल पुलिस कमिश्नर दिनेश कुमार पी ने बताया, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर कोतवाली, नंदग्राम, सिहानी गेट, साहिबाबाद, लिंक रोड, टीला मोड़, इंदिरापुरम और कौशांबी क्षेत्र में नो ड्रोन जोन रहेगा। इस दौरान कोई भी व्यक्ति ड्रोन कैमरा, पैराग्लाइडिंग, हॉट बैलून नहीं उड़ा पाएगा। अगर वो ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई होगी।

इन पर रहेगी पाबंदी 

सुरक्षा के लिहाज से मोदी के रोड शो में आने वालों को कैमरा, दूरबीन, रिमोट कंट्रोल कार चाभी, छाता, हैंडबैग, ब्रीफकेस, ट्रांजिस्टर, डिजिटल डायरी, टिफिन बॉक्स, थर्मस, पानी की बोतल, लंच बॉक्स, छड़ी, बैग, परफ्यूम, खाद्य-पेय पदार्थ, कैंची, तार साथ लाने पर पाबंदी रखी गई है। फ्रेम किए हुए पोस्टर, बैनर, छायाचित्र, फूल-माला, पंखुड़ियां, गुलदस्ते, स्मृति चिह्न भी लाने वालों को एंट्री नहीं दी जाएगी।

एक तरफ पब्लिक, एक ओर वीआईपी
रोड शो के बाईं तरफ की सड़क पूरी तरह वीवीआईपी काफिले के लिए आरक्षित रहेगी। जबकि सड़क के दाईं तरफ बनी दीर्घा में ही नागरिकों के खड़े होने की व्यवस्था है। प्रधानमंत्री का रोड शो करीब एक घंटे चलेगा।

पार्किंग प्वाइंट्स भी तैयार
पार्किंग के लिए लालकुआं, मोहननगर, हापुड़ चुंगी, पुराना बस अड्डा, सिद्धार्थ विहार, मेरठ तिराहा, मालीवाड़ा, घूकना मोड़, चौधरी मोड़, दूधेश्वरनाथ मंदिर एरिया में दोपहर 3 बजे से ऑटो व बाइकें नहीं चलेंगी। रोड शो में आने वाले वाहनों के लिए 10 पार्किंग पॉइंट बनाए गए हैं। रोड शो के मद्देनजर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहने वाली एसपीजी ने डेरा डाल दिया है। एसपीजी की एक टीम ने मालीवाड़ा चौक से चौधरी मोड़ तक पूरे रूट का दौरा किया और सुरक्षा के मद्देनजर लोकल पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पूरे रोड शो रूट पर जिधर से पीएम का काफिला गुजरेगा, वहां पूरे रास्ते बेरिकेड्स लगाए जाएंगे। ताकि कोई भी व्यक्ति अचानक से रूट के बीच में न आने पाए। सुरक्षा के लिए करीब 4 हजार पुलिस जवान तैनात किए जा रहे हैं।

Exit mobile version