गाजियाबाद: सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर नौ लाख ठगे, पांच नामजद

गाजियाबाद। जिले के कविनगर थाना क्षेत्र में एक युवक से सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुए युवक ने पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले की जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी और पीड़ित की रकम भी वापस कराई जाएगी।

कविनगर थाना पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए कैलाशपुर के निवासी केके तोमर ने बताया उनके बेटे शिवम की मुलाकात विकास, प्रीतम, जितेंद्र, गौरव और कमाल से हुई थी। इन पांचों लोगों ने शिवम को बताया कि उनकी जान पहचान कई सरकारी विभागों में भी है और सेना में भी है। अगर वह चाहे तो सेना में नौकरी कर सकता है तो हम लोग सिफारिश कर देंगे। हम लोगों ने मेरठ कैंट में कई युवकों की नौकरी भी लगवाई है। शिवम भरोसे में आ गया और पूरी कहानी अपने पिता केके तोमर को बताई। पिता पुत्र ने मिलकर 9 लाख रुपए इकट्ठे करके इन पांचो लोगों को दे दिए, रुपए देने के काफी दिन बाद भी नौकरी नहीं लगी। तब शिवम और उनके पिता के के तोमर ने अपने रुपए वापस मांगे तो इन सभी लोगों ने पिता पुत्र को जान से मारने की धमकी दे डाली। तब जाकर शिवम और उनके पिता को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने कविनगर थाने में पांचो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है।

तथ्य जुटाकर करेंगे कार्रवाई

मामले में एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया की पीड़ित की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इन लोगों द्वारा दिए गए रुपए के तथ्य भी जुटाए जा रहे हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर पीड़ित की रकम वापस कराई जाएगी

Exit mobile version