तीन सौ फीट गहरी खाई में गिरी टैक्सी, 10 की मौत

जम्मू। रामबन इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक यात्री टैक्सी गहरी खाई में गिर गई। एसएसपी अनुज कुमार ने बताया कि हादसे में टैक्सी सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस, एसडीआरएफ और रामबन सिविल क्यूआरटी ने रेस्क्यू कर शव बरामद कर लिए है। बरामद शवों की पहचान की जा रही है।

एसएसपी ने यह भी बताया कि अंधेरा होने की वजह से खाई में टैक्सी गरी जिसकी वजह से हादसा हुआ है। रेस्क्यू के दौरान अंधेरा होने और लगातार बारिश होने से दिक्कत हो रही है। पुलिस के अधिकारियों ने बताया सवारी से भरी टैक्सी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से फिसलकर करीब 300 फुट गहरी खाई में गिरी थी। यह टैक्सी श्रीनगर से जम्मू जा रही थी। तभी देर रात करीब एक सवा एक बजे बैटरी चश्मा इलाके में खाई में गिर गई। पुलिस ने बताया कि टैक्सी में सवार मरने वालों में चालक बलवान सिंह जो कि जम्मू के अंब घ्रोथा व और बिहार के भैसहिया गांव के इंद्रजित बीन, अवधेश बीन, मंझरिया के राजू बीन, सोहस सिसवा बाजार के संदीप बीन, हरि बीन, इनारबरावा भैरोगंज के विपिन मुखिया, बेलौरा रामनगर थाना के राजन मुखिया, सिरिसिया निवासी नौरंगिया के रामविलास बीन और कैलाश नगर के राजकुमार थे बाकी शवों की पुलिस शिनाख़्त के प्रयास में जुटी है।

आश्रितों को मिलेंगे दो-दो लाख
वहीं हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन क्षेत्र में एक गाड़ी के खाई में गिरने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए साथी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो लाख और घायलों को 50,000 रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है।

Exit mobile version